बंगाल में हिंसा के बाद EC की बड़ी कार्रवाई, प्रधान और गृह सचिव की छुट्टी, प्रचार पर रोक

By अंकित सिंह | Publish Date: May 15 2019 8:03PM
बंगाल में हिंसा के बाद EC की बड़ी कार्रवाई, प्रधान और गृह सचिव की छुट्टी, प्रचार पर रोक
Image Source: Google

चुनाव आयोग ने आज कहा कि पश्चिम बंगाल के 9 संसदीय क्षेत्रों - दम दम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, जादवपुर, डायमंड हार्बर, दक्षिण और उत्तरी कोलकाता के लिए कल रात 10 बजे के बाद कोई चुनाव प्रचार नहीं होगा

बंगाल में हुए हिंसात्मक राजनीतिक बवाल के बाद चुनाव आयोग हरकत में आया है। चुनाव आयोग ने आज कहा कि पश्चिम बंगाल के 9 संसदीय क्षेत्रों - दम दम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, जादवपुर, डायमंड हार्बर, दक्षिण और उत्तरी कोलकाता के लिए कल रात 10 बजे के बाद कोई चुनाव प्रचार नहीं होगा। इसके अलावा चुनाव आयोग ने की पश्चिम बंगाल के प्रधान सचिव, गृह सचिव की भी छुट्टी कर दी है। पश्चिम बंगाल ADG CID राजीव कुमार को गृह मंत्रालय भेजा गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो डालने पर रोक लगा दी गई है। 

भाजपा को जिताए
आयोग ने कहा कि यह संभवत: पहली बार है जब ईसीआई ने अनुच्छेद 324 को इस तरीके से लागू किया है, लेकिन यह कानूनविहीनता और हिंसा की पुनरावृत्ति के मामलों में नहीं हो सकता है, जो शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव के संचालन को प्रभावित करता है। आयोग मे विद्यासागर की प्रतिमा के साथ की गई बर्बरता पर गहरा रोष प्रकट किया है। साथ ही आयोग ने यह उम्मीद जताई है कि राज्य प्रशासन द्वारा वैंडल का पता लगाया जाएगा।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video