उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर शीला दीक्षित के आने से मुकाबला बना रोचक: मनोज तिवारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 26 2019 8:53PM
उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर शीला दीक्षित के आने से मुकाबला बना रोचक: मनोज तिवारी
Image Source: Google

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि मैं शीलाजी का सम्मान करता हूं और उनका स्वागत करता हूं। उन्होंने उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुकाबले को देश के सबसे रोचक मुकाबलों में से एक बना दिया है।

नयी दिल्ली। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के उतरने से यह लड़ाई बहुत रोचक हो गयी है क्योंकि यहां दो राष्ट्रीय दलों के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष एक दूसरे के सामने खड़े हैं। तिवारी उत्तर पूर्व दिल्ली से मौजूदा सांसद हैं, वहीं कांग्रेस ने पार्टी की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष दीक्षित को उतारा है। दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष तिवारी ने कहा कि मैं शीलाजी का सम्मान करता हूं और उनका स्वागत करता हूं। उन्होंने उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुकाबले को देश के सबसे रोचक मुकाबलों में से एक बना दिया है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर, नयी दिल्ली से मीनाक्षी लेखी को उतारा

तिवारी ने दावा किया कि दिल्ली में लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई है और ‘आप’ तीसरे स्थान पर रह जाएगी। दिल्ली में लोकसभा की सातों सीटों पर फिलहाल भाजपा का कब्जा है। उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की रोचक बात यह भी है कि यहां से दो राष्ट्रीय दलों के प्रदेश अध्यक्ष आमने-सामने हैं। आम आदमी पार्टी ने यहां से अपने वरिष्ठ उम्मीदवार दिलीप पांडेय को उतारा है। वह भी अपनी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक रह चुके हैं। मुकाबला इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस सीट पर मुस्लिम और पूर्वांचली मतदाताओं की बड़ी आबादी है। तिवारी और पांडेय दोनोंपूर्वांचल से आते हैं।

इसे भी पढ़ें: भाजपा के लिए दिल्ली में प्रचार कर सकते हैं कुमार विश्वास



पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले पांडेय कुछ साल पहले हांगकांग में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम करते थे और बाद में आप में शामिल हो गये। पांडेय ने कहा कि मैं ही एक उम्मीदवार हूं जिसने क्षेत्र के लगभग हर हिस्से का दौरा किया है और घर घर जाकर मतदाताओं से मिला हूं। जहां तक तिवारी की बात है, उन्होंने पूर्वांचल के लोगों की भावनाओं को आहत किया है और उनके लिए कुछ नहीं किया। दिल्ली भाजपा के एक नेता ने कहा कि पार्टी ने अपने क्षेत्र में तिवारी के समर्थन में रोडशो निकालने की योजना बनाई है जिसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भाग ले सकते हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video