मिलिंद देवड़ा ने की हाउडी मोदी कार्यक्रम की तारीफ तो PM ने दिया ये जवाब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 24, 2019   10:11
मिलिंद देवड़ा ने की हाउडी मोदी कार्यक्रम की तारीफ तो PM ने दिया ये जवाब

कांग्रेस के पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा ने हाउडी मोदी कार्यक्रम के बाद ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन संबोधन भारत की सॉफ्ट पावर डिप्लोमैसी का सबसे महत्वपूर्ण क्षण था।

मुंबई। कांग्रेस के पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ह्यूस्टन कार्यक्रम के लिये उनकी प्रशंसा की, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी का संबोधन भारत की बौद्धिक और सांस्कृतिक ताकत (सॉफ्ट पावर डिप्लोमैसी) को दर्शाता है। देवड़ा ने हाउडी मोदी कार्यक्रम के बाद ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन संबोधन भारत की सॉफ्ट पावर डिप्लोमैसी का सबसे महत्वपूर्ण क्षण था। मेरे पिता मुरलीभाई भारत-अमेरिका के गहरे संबंधों के शुरुआती शिल्पकारों में से एक थे। डोनाल्ड ट्रम्प की मेहमान नवाजी और भारतीय अमेरिकियों के योगदान को मान्यता देना हमें गौरवान्वित महसूस कराता है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को विश्व राजनीति में ऐतिहासिक दिन करार दिया

दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस ने सोमवार को मोदी पर ह्यूस्टन कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए सक्रिय रूप से प्रचार करके किसी अन्य देश के घरेलू चुनावों में हस्तक्षेप नहीं करने की भारत की विदेश नीति के सिद्धांतों के उल्लंघन का आरोप लगाया था। मिलिंद देवड़ा के ट्वीट के जवाब में मोदी ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व नेता दिवंगत मुरली देवड़ा के साथ दोस्ती को याद करते हुए कहा कि उन्होंने अमेरिका के साथ संबंधों को मजबूत बनाया। 

इसे भी पढ़ें: गुजरात के इस विधायक का ट्वीट ट्रंप को इतना भाया, खुद को रीट्वीट करने से नहीं रोक सके

मोदी ने ट्वीट किया कि आपने मेरे मित्र स्वर्गीय मुरली देवड़ा जी की अमेरिका के साथ मजबूत संबंधों के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए बिल्कुल सही कहा है। वह दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत होता देखकर वाकई बहुत खुश होते। इस साल लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद मिलिंद देवड़ा ने मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। मिलिंद 2004 से 2009 के बीच मुंबई दक्षिण से लोकसभा सांसद रहे थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...