गाजीपुर बॉर्डर पर भारी पुलिस बल की तैनाती, NH-24 समेत ये रास्ते किए गए बंद

गाजीपुर बॉर्डर पर भारी पुलिस बल की तैनाती, NH-24 समेत ये रास्ते किए गए बंद

गाज़ीपुर बाॅर्डर पर भारी पुलिस बल की तैनाती और बैरिकेडिंग की गई है। गाजीपुर बाॅर्डर पर बैरिकेडिंग लगाए गए हैं, जिसकी वजह से एनएच 24 पूरी तरह से बंद हो गया है। नोएडा से अक्षरधाम जाने वाले रास्ते के अलावा, दिल्ली से इंदिरापुरम और नोएडा जाने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया गया है।

कृषि कानूनों के खिलाफ गाज़ीपुर बाॅर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 65वें दिन भी जारी है। इसे देखते हुए बॉर्डर पर पुलिस बल तैनात किया गया है। 1 फरवरी के संसद में बजट पेश होना है। पुलिस को आशंका है कि कहीं किसान दिल्ली की ओर कूच न करे इसलिए भारी पुलिस बल की तैनाती और बैरिकेडिंग की गई है। बता दें कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हिंसा के बाद ढीला पड़ता नजर आ रहा था। वहीं योगी सरकार की ओर से भी गाजीपुर बाॅर्डर खाली करने के आदेश दिए जा चुके थे।

इसे भी पढ़ें: राकेश टिकैत ने पूछा- कानून वापस क्यों नहीं लेना चाहती सरकार ये बताये?

लेकिन राकेश टिकैत के आंसुओं के बाद किसान आंदोलन शनिवार को फिर से तेजी पकड़ने लगा तथा पंजाब से किसानों के अधिकाधिक समूह राष्ट्रीय राजधानी की ओर रूख करने लगे। कई किसान नेताओं ने शनिवार को दावा किया कि अधिकाधिक किसान समूह दिल्ली जा रहे हैं और दो फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर किसान संगठनों एवं कृषि मजदूरों का रिकार्ड जमावड़ा होगा। 

ये रास्ते बंद

गाजीपुर बाॅर्डर पर बैरिकेडिंग लगाए गए हैं, जिसकी वजह से एनएच 24 पूरी तरह से बंद हो गया है। नोएडा से अक्षरधाम जाने वाले रास्ते के अलावा, दिल्ली से इंदिरापुरम और नोएडा जाने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया गया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।