J&K में डीडीसी चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी, 1,427 उम्मीदवारों की किस्मत दाव पर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2020   08:22
J&K में डीडीसी चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी, 1,427 उम्मीदवारों की किस्मत दाव पर

राज्य चुनाव आयुक्त के के शर्मा ने बताया, ‘‘कल पहले चरण में सात लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इन सात लाख मतदाताओं में से कश्मीर संभाग में 3.72 लाख मतदाता हैं और जम्मू संभाग में 3.28 लाख मतदाता हैं।’’

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव के पहले चरण और पंचायत उपचुनावों के लिए मतदान जारी है। इन चुनावों में कुल 1,427 उम्मीदवार मैदान में हैं और सात लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। राज्य चुनाव आयुक्त के के शर्मा ने बताया कि पहले चरण में सुचारू रूप से मतदान के लिए 2,146 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: PDP नेता ने केंद्र पर लगाया आरोप, कहा- कश्मीर में बनाना चाहता है भय का माहौल 

शर्मा ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘कल पहले चरण में सात लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इन सात लाख मतदाताओं में से कश्मीर संभाग में 3.72 लाख मतदाता हैं और जम्मू संभाग में 3.28 लाख मतदाता हैं।’’ उन्होंने बताया कि केंद्र शासित क्षेत्र में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के लिए कुल 280 निर्वाचन क्षेत्र हैं। पहले चरण में इनमें से 43 क्षेत्रों में सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान होगा। चुनाव आयुक्त ने कोविड-19 के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि वे चुनाव आयोग की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मतदान केंद्र पर मास्क पहनें और सामाजिक दूरी का पालन करें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।