शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए आतंकवाद को खत्म करना जरूरी: DGP

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2019   09:38
शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए आतंकवाद को खत्म करना जरूरी: DGP

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में हाल में आम लोगों की हत्या में शामिल दहशतगर्दों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को आतंक को पूरी तरह समाप्त करने के लिए अधिक ताकत के साथ आतंकवाद निरोधक अभियान तेज करने पर जोर दिया। सिंह ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में हाल में आम लोगों की हत्या में शामिल दहशतगर्दों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में पाबंदियों पर SC ने कहा, मुद्दे की गंभीरता के बारे में जानते हैं

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम जिलों की यात्रा के दौरान पुलिस कर्मियों के ‘दरबार’ को संबोधित करते हुए महानिदेशक ने कहा कि हाल फिलहाल में आतंकी गतिविधियों का घटना कम हुई है, फिर भी, लोगों को शांतिपूर्ण माहौल देने के लिए हमें आतंकवाद को खत्म करने के लिए इससे पूरे जोश के साथ लड़ने की जरूरत है। पुलिस प्रमुख ने दोनों जिलों (अनंतनाग एवं कुलगाम) की कानून एवं व्यवस्था और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें कीं।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर पर सरकार का बड़ा बयान, 370 हटने के बाद 765 पत्थरबाज गिरफ्तार

उन्होंने कहा, ‘‘लोगों की सुरक्षा हमारी सबसे बड़ी चिंता है और पिछले तीन दशकों से आतंकवाद का शिकार हुए लोगों के लिए शांतिपूर्ण वातावरण सुनिश्चित करने के लिए हर कदम उठाया जा रहा है।’’ सिंह ने कहा कि कई युवाओं ने हिंसा का रास्ता छोड़ा है जो लोगों का बलों में विश्वास का संकेत देता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...