आम बजट 2019: टैक्स देने वालों के लिए वित्त मंत्री ने किया ये बड़ा ऐलान

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jul 5 2019 1:10PM
आम बजट 2019: टैक्स देने वालों के लिए वित्त मंत्री ने किया ये बड़ा ऐलान
Image Source: Google

टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया गया। दो से 5 करोड़ रुपये तक की आय वाले लोगों पर लगेगा 3 फीसदी का सरचार्ज देना पड़ेगा। साथ ही 5 करोड़ रुपये से अधिक कमाने पर 7 फीसदी अतिरिक्त टैक्स देना होगा। सीतारमण ने कहा कि प्रत्यक्ष कर 78% से बढ़कर 11.37 लाख करोड़ हुई। प्रत्यक्ष कर से मिलने वाले राजस्व में बड़ा इजाफा हुआ है। आयकर

नयी दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में देश का आम बजट पेश करते हुए ईमानदारी से टैक्स देने वालों की तारीफ की करते हुए देश के टैक्सपेयर्स को धन्यवाद दिया। मिडिल क्लास के लिए मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। अब 45 लाख रुपये का घर खरीदने पर अतिरिक्त 1.5 लाख रुपये की छूट दी जाएगी। इसके अलावा 2.5 लाख रुपये तक का इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने पर भी छूट दी जाएगी। इसके अलावा 5 लाख रुपये तक की सालाना आय वाले लोगों को कोई टैक्स देने की जरूरत नहीं।

इसे भी पढ़ें: आम बजटः मिनिमन पब्लिक शेयर होल्डिंग बढ़ाकर 35 फीसद करने पर विचार

टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया गया। दो से 5 करोड़ रुपये तक की आय वाले लोगों को 3 फीसदी का सरचार्ज देना पड़ेगा। साथ ही 5 करोड़ रुपये से अधिक कमाने पर 7 फीसदी अतिरिक्त टैक्स देना होगा। सीतारमण ने कहा कि प्रत्यक्ष कर 78% से बढ़कर 11.37 लाख करोड़ हुई। प्रत्यक्ष कर से मिलने वाले राजस्व में बड़ा इजाफा हुआ है। आयकर देने वालों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए वित्त मंत्री ने काह कि आधार कार्ड से भर सकते हैं इनकम टैक्स रिटर्न। पैन कार्ड की जानकारी देना जरूरी नहीं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video