भोपाल-खजुराहो एक्सप्रेस समेत 5 ट्रेनों में मिलेगा जनरल टिकट

भोपाल-खजुराहो एक्सप्रेस समेत 5 ट्रेनों में मिलेगा जनरल टिकट

कोरोना संक्रमण के कारण भारतीय रेलवे ने पसैंजर ट्रेनों को अभी भी बंद किया हुआ है। इसके कारण प्रदेश में अलग-अलग जिलों से रेलवे ट्रेनों में अप-डाउनर यात्रा करने वाले यात्रियों का हाल बेहाल है।

भोपाल। राजधानी भोपाल से रेल यात्रा करने वालों के लिए रेलवे से अच्छी खबर सामने आई है। भोपाल-खजुराहो एक्सप्रेस समेत 5 ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा शुरू कर दी है।इनमें अब रिजर्वेशन कराना अनिवार्य नहीं होगा। यात्रियों को जनरल टिकट की सुविधा 5 दिसंबर से मिलेगी।

इसे भी पढ़ें:CM शिवराज ने विधायकों पर साधा निशाना, कहा - सिर्फ ट्रासंफर और शिकायत के कागज लेके घूमते है 

दरअसल कोरोना संक्रमण  के कारण भारतीय रेलवे ने पसैंजर ट्रेनों को अभी भी बंद किया हुआ है। इसके कारण प्रदेश में अलग-अलग जिलों से रेलवे ट्रेनों में अप-डाउनर यात्रा करने वाले यात्रियों का हाल बेहाल है। यात्री रेलवे स्टेशन मास्टर से लेकर मंत्रियों और रेल मंत्रालय तक आवेदन दे चुकेत थे।

इसे भी पढ़ें:मिंटो हॉल का बदला नाम, कुशाभाऊ ठाकरे के नाम से जाना जाएगा ये हॉल 

इन ट्रेन में मिलेगी सुविधा 

  1. गाड़ी संख्या 22163 भोपाल-खजुराहो एक्सप्रेस
  2. गाड़ी संख्या 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस
  3. गाड़ी संख्या 18235 भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस
  4. गाड़ी संख्या 19324 भोपाल-डॉक्टर अम्बेडकर नगर एक्सप्रेस
  5. गाड़ी संख्या 19340 भोपाल-दाहोद एक्सप्रेस





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...