जाति आधारित जनगणना प्रक्रिया शुरू करने के लिए नीतीश को 48 से 72 घंटे का अल्टीमेटम : तेजस्वी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 11, 2022   08:29
जाति आधारित जनगणना प्रक्रिया शुरू करने के लिए नीतीश को 48 से 72 घंटे का  अल्टीमेटम  : तेजस्वी
ANI Photo.

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वह मुख्यमंत्री के साथ चर्चा का समय मांगेगे और अगर नीतीश कुमार समय देने से इनकार करते हैं अथवा बातचीत के दौरान मामले में अपनी लाचारी दिखाते हैं तो विपक्ष अपनी आगे की रणनीति पर फैसला लेगा।

पटना| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जाति आधारित जनगणना संबंधी राज्य-विशिष्ट सर्वेक्षण के अपने वादे को लटकाने की रणनीति अपना रहे हैं। तेजस्वी ने इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए नीतीश कुमार को 48 से 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया।

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वह मुख्यमंत्री के साथ चर्चा का समय मांगेगे और अगर नीतीश कुमार समय देने से इनकार करते हैं अथवा बातचीत के दौरान मामले में अपनी लाचारी दिखाते हैं तो विपक्ष अपनी आगे की रणनीति पर फैसला लेगा। उन्होंने कहा, मैंने मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा है, जिनसे मैं अगले 48 से 72 घंटों में मिलना चाहता हूं।

अगर वह मुझसे मिलने से इनकार करते हैं या मामले में अपनी लाचारी दिखाते हैं, तो उसी के अनुसार विपक्ष आगे की कार्रवाई तय करेगा। यादव ने कहा, मैं पहले ही कह चुका हूं कि जाति आधारित जनगणना की मांग पर जोर देने के लिए बिहार से दिल्ली तक की पदयात्रा के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।