जामिया फायरिंग पर बोले नवाब मलिक, गोडसे की विचारधारा अभी भी जिंदा है

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2020   17:00
जामिया फायरिंग पर बोले नवाब मलिक, गोडसे की विचारधारा अभी भी जिंदा है

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने शुक्रवार को कहा कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की विचारधारा अब भी जिंदा है। उन्होंने यह बयान तब दिया है जब एक दिन पहले दिल्ली में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर एक शख्स ने पिस्तौल से गोली चलाई जिसमें जामिया मिल्लिया इस्लामिया का एक छात्र घायल हो गया।

मुंबई। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने शुक्रवार को कहा कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की विचारधारा अब भी जिंदा है। उन्होंने यह बयान तब दिया है जब एक दिन पहले दिल्ली में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर एक शख्स ने पिस्तौल से गोली चलाई जिसमें जामिया मिल्लिया इस्लामिया का एक छात्र घायल हो गया। राकांपा के मुख्य प्रवक्ता मलिक ने कहा कि यह घटना तब हुई जब कुछ दिन पहले भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में एक चुनावी रैली में उकसावे वाला नारा दिया था कि ‘‘गद्दारों को गोली मारो’’।

इसे भी पढ़ें: सबूतों के साथ कोई शिकायत मिली तो लोया मामले की जांच पर विचार करेगी सरकार: मलिक

अल्पसंख्यक मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं की ऐसी टिप्पणियों से देश में माहौल खराब हो रहा है। मंत्री ने जामिया प्रकरण की जांच की भी मांग की। मलिक ने कहा, ‘‘यह (दिल्ली) घटना उसी दिन हुई जिस दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि (30 जनवरी, 1948) थी। इसका मतलब है कि गोडसे की विचारधारा अब भी जिंदा है और इसे बढ़ावा दिया जा रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ठाकुर ने कुछ दिन पहले गद्दारों को गोली मारने के बारे में कहा था। भाजपा नेताओं की ऐसी टिप्पणियां देश का माहौल बिगाड़ रही है।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।