गोरखपीठ ने दिया 1 करोड़ एक लाख रुपये का चंदा, CM योगी बोले- देश का सबसे बड़ा पर्यटन स्थल बनेगा अयोध्या

गोरखपीठ ने दिया 1 करोड़ एक लाख रुपये का चंदा, CM योगी बोले- देश का सबसे बड़ा पर्यटन स्थल बनेगा अयोध्या

राम मंदिर निधि समर्पण अभियान को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है और अयोध्या देश का सबसे बड़ा पर्यटन स्थल बनेगा। अयोध्या के विस्तार और विकास के लिए व्यापक कार्य योजना बनाई गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन सीएम योगी ने गुरु गोरखनाथ के दर्शन किए। गोरखपीठ की ओर से राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ एक लाख रुपए की राशि दान में दी गई। इस दौरान गोरखपुर के कई उद्योगपतियों ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि दी। गौरतलब है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का सपना कभी गोरखपुर के पीठाधीश्वर महंत दिग्विजय नाथ ने कई दशक पहले देखा था। फिर इस लड़ाई को महंत अनैद्यनाथ ने आगे बढ़ाा और फिर योगी आदित्यनाथ ने भी राम मंदिर के लिए संघर्ष किया। 

इसे भी पढ़ें: घने कोहरे के बीच कंटेनर से टकराई एंबुलेंस, पांच लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गोरखपुर मंदिर के हाॅल में राम मंदिर निधि समर्पण अभियान को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है और अयोध्या देश का सबसे बड़ा पर्यटन स्थल बनेगा। अयोध्या के विस्तार और विकास के लिए व्यापक कार्य योजना बनाई गई है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।