लता मंगेशकर के गानों को गाकर गोरखपुर की सुनीशा ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

लता मंगेशकर के गानों को गाकर गोरखपुर की सुनीशा ने बनाया विश्व रिकॉर्ड
प्रतिरूप फोटो

सुनीशा श्रीवास्तव ने लता मंगेशकर के 92 वें जन्मदिवस पर, 23 मिनट 24 सेकंड में 92 गीत गाकर ओएमजी वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया।

गोरखपुर। स्वर सागर संस्था की संचालिका तथा पेशे से वकील सुनीशा श्रीवास्तव ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर की 92वें जन्मदिन पर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। सुनीशा श्रीवास्तव ने लता मंगेशकर के 92 वें जन्मदिवस पर, 23 मिनट 24 सेकंड में लता मंगेशकर के द्वारा गाए हुए 92 गीत गाकर ओएमजी वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया। सुनीशा श्रीवास्तव ने कहा कि वह बचपन से ही दूरदर्शन के विभिन्न कार्यक्रमों में गायन का काम करती थीं तथा उनकी प्रेरणा की स्रोत रहीं हैं लता मंगेशकर, अतः उन्होंने उनके जन्मदिवस को एक अवसर के रूप में विश्व रिकॉर्ड बनाने का ठाना और उसे प्राप्त किया।

 

सुनीशा श्रीवास्तव ने कहा कि वे इस उपलब्धि के पीछे अपने पति तथा परिवार को धन्यवाद ज्ञापित करती हैं। उन्होंने कहा कि परिवार के लोगों ने दिन रात मेहनत करके उनसे रियाज कराया तथा इस उपलब्धि को हासिल करने में अपना योगदान दिया। ओएमजी वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड की तरफ से आए हुए पर्यवेक्षक प्रोफेसर डॉ दिनेश गुप्ता के द्वारा सुनीशा श्रीवास्तव को प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो तथा मेडल देकर औपचारिक घोषणा करके सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री पुष्पदंत जैन, किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर कनकेश्वरी नंदगिरी, संगीत नाटक अकादमी के सदस्य राकेश श्रीवास्तव ,भजन सम्राट नंदू मिश्रा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...