कोविशील्ड की 2 डोज के बीच बीच गैप को कम करने पर विचार कर रही है सरकार

covishield
भारत कोविशील्ड की खुराकों के बीच अंतराल पर पुनर्विचार करेगा और फिर उचित कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने मई में कोविशील्ड की दोनों खुराकों के बीच अंतराल को 6-8 सप्ताह से बढ़ाकर 12-16सप्ताह कर दिया था।

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस रोधी टीके कोविशील्ड की दो खुराकों के बीच अंतराल को कम करने पर विचार किया जा रहा है और इसपर टीकाकरण से संबंधित राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) चर्चा करेगा। आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह बात कही। एनटीएजीआई के कोविड-19 कार्यकारी समूह के अध्यक्ष डॉक्टर एन के अरोड़ा ने हालांकि कहा कि किसी भी कोविड रोधी टीके की खुराकों के अंतराल में बदलाव को लेकर इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में बुधवार को कोविड टीकों की 98,000 से अधिक खुराक दी गई: सरकारी बुलेटिन

अरोड़ा ने पूर्व में कहा था कि संबंधित डेटा के आधार पर भारत कोविशील्ड की खुराकों के बीच अंतराल पर पुनर्विचार करेगा और फिर उचित कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने मई में कोविशील्ड की दोनों खुराकों के बीच अंतराल को 6-8 सप्ताह से बढ़ाकर 12-16सप्ताह कर दिया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़