ED की जांच में फंसे रहे मल्लिकार्जुन खड़गे, घर में रात्रिभोज का हुआ आयोजन, मेहमानों को करना पड़ा एक घंटे इंतजार

Mallikarjun Kharge
Twitter
अनुराग गुप्ता । Aug 05, 2022 11:21AM
राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया कि उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के लिए कल रात्रिभोज का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया। हम मार्गरेट अल्वा जी के साथ भाजपा के शासन में पीड़ित हर आम आदमी की आवाज बनने के लिए एकमत से खड़े हैं।

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़ी धनशोधन जांच के तहत कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। इस दौरान उनके आवास पर रात्रिभोजन का आयोजन किया गया। जहां पर उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा, विपक्षी दलों के नेता और सांसद मौजूद रहे। एक वक्त के लिए ऐसा प्रतीत हुआ कि मेजबान मल्लिकार्जुन खड़गे खुद इस रात्रिभोज में नहीं पहुंच पाएंगे क्योंकि ईडी की कार्रवाई चल रही थी।

इसे भी पढ़ें: भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- संसद में चर्चा के दौरान आते नहीं हैं राहुल, क्या कांग्रेस में है लोकतंत्र ? 

7 घंटे से ज्यादा चली पूछताछ

ईडी ने मल्लिकार्जुन खड़गे से सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे अपराह्न करीब 12 बजकर 40 मिनट पर आईटीओ के पास बहादुर शाह जफर मार्ग पर हेराल्ड हाउस भवन पहुंचे और ईडी के अधिकारियों से मिले। ईडी ने उनके खिलाफ समन जारी किया था, क्योंकि जांच एजेंसी चाहती थी कि यंग इंडियन के कार्यालय पर छापेमारी के दौरान कंपनी के प्रमुख अधिकारी के तौर पर मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहें। मल्लिकार्जुन खड़गे को रात लगभग साढ़े आठ बजे अपने निजी स्टॉफ के सदस्यों के साथ इमारत से बाहर निकलते देखा गया।

रात्रिभोज में शामिल हुए खड़गे

मेहमानों को तकरीबन एक घंटे तक इंतजार कराने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे अपने आवास पर पहुंचे। इस दौरान तमाम मेहमान उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। मेहमानों में मार्गरेट अल्वा के अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शरद पवार, प्रियंका चतुर्वेदी और तिरुचि शिवा सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: ED की जांच पर कांग्रेस का महासंग्राम, राहुल बोले- देश में लोकतंत्र नहीं, संसद में हमें बोलने नहीं दिया जा रहा 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया कि उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के लिए कल रात्रिभोज का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया। हम मार्गरेट अल्वा जी के साथ भाजपा के शासन में पीड़ित हर आम आदमी की आवाज बनने के लिए एकमत से खड़े हैं। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़