पुडुचेरी में चक्रवात 'निवार' के कारण भारी बारिश, कोई हताहत नहीं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   13:32
पुडुचेरी में चक्रवात 'निवार' के कारण भारी बारिश, कोई हताहत नहीं

मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा कि पुडुचेरी में 23 सेंटीमीटर बारिश हुई और चक्रवात के कारण किसी की मौत होने की खबर नहीं मिली है।

पुडुचेरी। पुडुचेरी और आसपास के क्षेत्रों में ‘निवार’ चक्रवात के कारण बृहस्पतिवार को भारी बारिश हुई तथा कई पेड़ उखड़ गए, बिजली के खंभों को नुकसान हुआ और कई स्थानों पर जलभराव हो गया। संघ शासित प्रदेश के किसी भी हिस्से से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।  मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बृहस्पतिवार को बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पुडुचेरी में 23 सेंटीमीटर बारिश हुई और चक्रवात के कारण किसी की मौत होने की खबर नहीं मिली है। ज्यादातर रिहायशी इलाकों में जलभराव हो गया और लोग घरों के अंदर रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने बिजली सेवा बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाना शुरू कर दिया है। 

इसे भी पढ़ें: पुडुचेरी के तट के पास से गुजरा 'निवार', कमजोर होकर भीषण चक्रवात में हुआ तब्दील 

उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में राहत शिविर खोल दिए गए हैं और अब तक दो हजार लोगों को आश्रय दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि राहत शिविरों में भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। व्हाट्सएप्प के माध्यम से दिए गए एक संदेश में उपराज्यपाल किरण बेदी ने कहा कि पेड़ों को रास्ते से हटाने के लिए अग्निशमन कर्मियों और बचाव कर्मियों को तैनात किया गया है। जिलाधिकारी पूर्वा गर्ग ने पीटीआई-से कहा कि कई जगहों पर पेड़ जड़ से उखड़ गए। उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और लोगों की सुरक्षा के लिए सभी कदम उठाए गए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...