झारखंड में सरकार गिराने की हो रही कोशिश? हेमंत सोरेन बोले- हम न कभी बीजेपी से डरे थे और न डरेंगे

Hemant Soren
ANI
अंकित सिंह । Aug 01, 2022 6:43PM
कांग्रेस ने दावा किया है कि झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस और राजद गठबंधन की सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने पार्टी के विधायकों को 10 करोड़ रुपये और आगे बनने वाली सरकार में मंत्री पद का लालच दिया था। इन सब के बीच अब हेमंत सोरेन का भी बयान सामने आ गया है।

महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड को लेकर राजनीति गर्म है। विपक्ष का दावा है कि झारखंड में भाजपा हेमंत सोरेन की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें कि हाल में ही पश्चिम बंगाल के हावड़ा से झारखंड के 3 कांग्रेसी विधायकों के वाहन से भारी मात्रा में नगदी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी को लेकर कांग्रेस ने बड़ा आरोप लगा दिया है। कांग्रेस ने दावा किया है कि झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस और राजद गठबंधन की सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने पार्टी के विधायकों को 10 करोड़ रुपये और आगे बनने वाली सरकार में मंत्री पद का लालच दिया था। इन सब के बीच अब हेमंत सोरेन का भी बयान सामने आ गया है।

इसे भी पढ़ें: झारखंड में सरकार गिराने के लिए विधायकों को दस करोड़ रुपये, मंत्री पद की पेशकश की गई :कांग्रेस

हेमंत सोरेन का हमला

भाजपा पर हमला करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछले कुछ दिन में झारखंड के विधायकों के ऊपर जो प्रयास हो रहा है उससे कहा जा सकता है कि यह लोग (भाजपा) अपने नापाक इरादे में विफल रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा की हालत बिना पानी के मछली जैसी हो चुकी हैं। वह बिना सत्ता के एक पल नहीं रह सकते और यह देश के लोकतंत्र पर एक हमला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी देश में राजनीति की नई परिभाषा लिखने की कोशिश कर रही है। वे हमारी सरकार को भी अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। ताजा प्रकरण देखकर कहा जा सकता है कि वे अपने प्रयास में सफल नहीं हो सके। सोरेन ने हुंकार भरते हुए कहा कि यह भी उनकी गंदी राजनीति का एक चेहरा है। यह लोकतंत्र पर हमला है। हम न कभी बीजेपी से डरे थे और न कभी उनसे डरेंगे।

इसे भी पढ़ें: सोरेन सरकार गिराने के लिए 10 करोड़ और मंत्री पद का आश्वासन, कांग्रेस विधायक ने लगाए गंभीर आरोप, असम CM ने किया खंडन

भाजपा का पलटवार

वहीं, इन आरोपों को खारिज करते हुए दिल्ली में भाजपा प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम ने पलटवार किया कि अपने विधायकों के भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए कांग्रेस भाजपा पर दोष मढ़ रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का बड़ा से लेकर छोटा नेता तक, सभी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक हालिया जांच का हवाला देते हुए इस्लाम ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से संबंधित अधिकारियों को संदिग्ध भ्रष्टाचार के मामले में पकड़ा गया है और अब कांग्रेस के तीन विधायकों को भारी मात्रा में नकदी के साथ गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस की सच्चाई एक बार फिर सामने आ गई है। झारखंड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है। राज्य सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है और झारखंड भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है।’’

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़