महबूबा मुफ्ती को मोदी से उम्मीद, बोलीं- जीतने के बाद पाक के साथ शुरू करेंगे बातचीत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 10 2019 7:53PM
महबूबा मुफ्ती को मोदी से उम्मीद, बोलीं- जीतने के बाद पाक के साथ शुरू करेंगे बातचीत
Image Source: Google

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद का भी यही मानना था, जब उन्होंने 2015 में भाजपा के साथ गठबंधन किया था लेकिन मोदी ने पाकिस्तान के साथ वार्ता शुरू करने के लिए इसका उपयोग नहीं कर एक सुनहरा मौका गंवा दिया था।

श्रीनगर। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरह उन्हें भी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से चुनाव जीतने पर इस्लामाबाद के साथ बातचीत शुरू करेंगे। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद का भी यही मानना था, जब उन्होंने 2015 में भाजपा के साथ गठबंधन किया था लेकिन मोदी ने पाकिस्तान के साथ वार्ता शुरू करने के लिए इसका उपयोग नहीं कर एक सुनहरा मौका गंवा दिया था। 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर के मुद्दे पर गौतम गंभीर और महबूबा मुफ्ती के बीच बहस

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि यही मुफ्ती ने सोचा था। वह जानते थे कि आरएसएस और शिवसेना के समर्थन वाले भाजपा के प्रधानमंत्री यदि इस अवसर का उपयोग करना चाहते तो वह (पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी) वाजपेयी की तरह पाकिस्तान से बात कर सकते थे। पीडीपी प्रमुख ने खान की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए यह बात कहीं। दरअसल, खान ने कहा है कि उन्हें लगता है कि यदि भाजपा आम चुनाव जीत जाती है तो भारत के साथ शांति वार्ता की बेहतर गुंजाइश होगी। महबूबा ने कहा कि अब, यदि मोदी फिर से जीत जाते हैं तो इमरान खान की तरह हमें भी उम्मीद है कि वह (मोदी) पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं और मोदी दूसरे मौके का पूरा उपयोग करेंगे।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video