अगर आपका नाम कोई गोधरा से जोड़ दे तो.. : अमरिंदर ने मोदी से कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 10 2019 7:50PM
अगर आपका नाम कोई गोधरा से जोड़ दे तो.. : अमरिंदर ने मोदी से कहा
Image Source: Google

सिंह ने कहा कि चुनाव जीतने के लिये देश के प्रधानमंत्री का इस स्तर तक “गिरना” शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि 1984 के दंगों में कुछ लोगों की संलिप्तता का यह मतलब नहीं कि मोदी उसमें राजीव गांधी या कांग्रेस पार्टी को फंसा दें।

पटियाला। कांग्रेस और गांधी परिवार को 1984 के सिख विरोधी दंगों के लिये निशाना बनाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि यदि कोई प्रधानमंत्री को गुजरात के गोधरा में 2002 में हुए दंगों से जोड़ दे तो क्या होगा? उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “मोदी का (पूर्व प्रधानमंत्री) राजीव गांधी को 1984 के सिख विरोधी दंगों से जोड़ना गलत है। अगर कोई मोदी को गोधरा से जोड़ना शुरू कर दे तो क्या होगा।”



सिंह ने कहा कि चुनाव जीतने के लिये देश के प्रधानमंत्री का इस स्तर तक “गिरना” शोभा नहीं देता।  उन्होंने कहा कि 1984 के दंगों में कुछ लोगों की संलिप्तता का यह मतलब नहीं कि मोदी उसमें राजीव गांधी या कांग्रेस पार्टी को फंसा दें। मुख्यमंत्री ने कहा,“इस पैमाने से मोदी को भी गोधरा हमले के लिये जिम्मेदार माना जाना चाहिए।” उन्होंने प्रधानमंत्री को “ऐसे सतही और निराधार बयानों से अपने पद की गरिमा को धूमिल” करने से बचने को कहा। 
उन्होंने कहा कि मोदी को नहीं भूलना चाहिए कि भाजपा और संघ के कुछ नेताओं के नाम भी 1984 के दंगों की प्राथमिकी में आये थे। कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के 1984 के दंगों को लेकर कथित बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “अगर पित्रोदा ने वास्तव में यह कहा है तो यह चौंकाने वाला है।”


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video