कांग्रेस ने शेयर की सोनू सूद की वीडियो, नवजोत सिंह सिद्धू का टूटा दिल, पार्टी का 'साफ इशारा'- यह होंगे सीएम उम्मीदवार

कांग्रेस ने शेयर की सोनू सूद की वीडियो, नवजोत सिंह सिद्धू का टूटा दिल, पार्टी का 'साफ इशारा'- यह होंगे सीएम उम्मीदवार

ट्विटर पर कांग्रेस द्वारा साझा की गई एक छोटी वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहे अभिनेता सोनू सूद ने कहा कि 'असली मुख्यमंत्री' वह होगा जो इस पद पर रहने के योग्य है, न कि वह जो खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करता है।

कांग्रेस के पास कुछ ही राज्य है जहां आज भी उसकी सरकार है इस जिसमें से एक है पंजाब। जब देश में नरेंद्र मोदी की आंधी थी तब भी पंजाब में कांग्रेस के पैर जमे हुए थे लेकिन पिछले कुछ समय से कांग्रेस की पंजाब इकाई में काफी कलेश मचा हुआ है। पंजाब कांग्रेस का जब से नवजोत सिंह सिद्धू ने दामन थामा है तब से लगातार पंजाब कांग्रेस में वैचारिक मतभेद उभर कर सामने आ रहे हैं। विवाद इतना बढ़ गया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंडर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस छोड़कर नयी पार्टी बना ली। कैप्टन और सिद्धू के बीच विवाद का निष्कर्ष नवजोत सिंह सिद्धू के लिए भविष्य में होने वाली अच्छी घटनाओं की उम्मीद लेकर आया। उन्हें लगा कि अब पंजाब के सीएम की कुर्सी में वो बैठेंगे लेकिन पूरा पासा तब पलट गया जब पंजाब के नये सीएम के तौर पर पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी का नाम घोषित कर दिया। सिद्धू को एक बार फिर इंतजार करने के अलावा कुछ नहीं मिला। अब महीनों इंजतार करने के बाद उम्मीद थी कि पंजाब चुनाव में कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बताकर चुनाव लड़ेगी लेकिन अब लग रहा है सिद्धू को एक बार फिर इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि ट्विटर पर कांग्रेस द्वारा साझा की गई एक छोटी वीडियो क्लिप  कुछ और ही संकेत दे रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: आतंकवादियों ने श्रीनगर में पुलिस नियंत्रण कक्ष की ओर हथगोला फेंका, कोई नुकसान नहीं  

ट्विटर पर कांग्रेस द्वारा साझा की गई एक छोटी वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहे अभिनेता सोनू सूद ने कहा कि "असली मुख्यमंत्री" वह होगा जो इस पद पर रहने के योग्य है, न कि वह जो खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करता है। सोनू सूद की बहन मालविका सूद 20 फरवरी को होने वाले पंजाब चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगी। वीडियो अभिनेता की बहन मालविका सूद द्वारा घोषणा किए जाने के बाद आया है 

 

इसे भी पढ़ें: पद के लायक व्यक्ति ही असली मुख्यमंत्री होता है: सोनू सूद ने एक वीडियो में कहा 

 पंजाब कांग्रेस द्वारा रीट्वीट की गई 36 सेकंड की क्लिप में, सूद कहते हैं, "असली मुख्यमंत्री या राजा वह है जिसे जबरन कुर्सी पर लाया जाता है। उन्हें संघर्ष करने की आवश्यकता नहीं है और यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि मैं था मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और मैं इसके लायक हैं।" अभिनेता ने कहा, "उन्हें ऐसा होना चाहिए जो बैक-बेंचर हो और सामने से लाया गया हो। उन्हें बताया जाना चाहिए कि आप इसके लायक हैं और आप मुख्यमंत्री बन जाते हैं और वह व्यक्ति देश को बदल सकता है"।

ट्विटर पर 36 सेकंड का वीडियो, जिसे पंजाब कांग्रेस ने रीट्वीट किया, विभिन्न कार्यक्रमों और कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के दृश्यों के साथ समाप्त होता है। चन्नी, जो राज्य के पहले दलित मुख्यमंत्री हैं, ने कुछ दिन पहले कहा था कि कांग्रेस को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अतीत में यह देखा गया है कि ऐसा करने से पार्टी को चुनावी फायदा हुआ है। हालांकि, कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम नहीं बताया है। पार्टी "सामूहिक नेतृत्व" के तहत चुनाव में उतरेगी। पंजाब में एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।