'India और Maldives अच्छे पड़ोसी', विदेश मंत्री बोले- दोनों पर क्षेत्रीय शांति एवं सुरक्षा की साझा जिम्मेदारी

S jaishankar in Maldive
ANI
अंकित सिंह । Jan 18, 2023 3:34PM
मालदीव में विदेश मंत्री ने कहा कि ग्रेटर माले कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट इस देश में अब तक की गई सबसे बड़ी परियोजना है। हम उम्मीद करते हैं कि यह एक आर्थिक गलियारा बन जाएगा, जो माले को विलिंगली से जोड़ता है, गुलहिफाल्हू में प्रस्तावित वाणिज्यिक बंदरगाह और थिलाफुशी में औद्योगिक क्षेत्र है।

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर मालदीव में हैं। मालदीव में उन्होंने कहा कि दोनों देश अच्छे पड़ोसी हैं और दोनों पर हैं क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा की जिम्मेदारी है। अपने बयान में जयशंकर ने कहा कि हमने संयुक्त रूप से अपनी चल रही बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की समीक्षा की है और मुझे लगता है कि बिना किसी अतिशयोक्ति के ग्राउंडब्रेकिंग समारोह सबसे प्रत्याशित परियोजनाओं में से एक है, हनीमाधू अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा विस्तार परियोजना आज शाम बाद में आयोजित की जाएगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भारत और मालदीव अच्छे पड़ोसी, मजबूत साझेदार हैं और दोनों पर क्षेत्रीय शांति एवं सुरक्षा की साझा जिम्मेदारी है।

इसे भी पढ़ें: जून 2024 तक JP के पास ही रहेगी BJP की कमान, अध्यक्ष के रूप में मिला एक साल का एक्सटेंशन

मालदीव में विदेश मंत्री ने कहा कि ग्रेटर माले कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट इस देश में अब तक की गई सबसे बड़ी परियोजना है। हम उम्मीद करते हैं कि यह एक आर्थिक गलियारा बन जाएगा, जो माले को विलिंगली से जोड़ता है, गुलहिफाल्हू में प्रस्तावित वाणिज्यिक बंदरगाह और थिलाफुशी में औद्योगिक क्षेत्र है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भारत अपने और इस व्यापक क्षेत्र के लिए मालदीव की (सुरक्षा) जरूरतों को पूरा करने का सदैव इच्छुक है। उन्होंने कहा कि हमने संयुक्त रूप से अपनी चल रही बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की समीक्षा की है और मुझे लगता है कि बिना किसी अतिशयोक्ति के ग्राउंडब्रेकिंग समारोह सबसे प्रत्याशित परियोजनाओं में से एक है।

अन्य न्यूज़