भारत ने पाक को दिया बड़ा झटका, तीन नदियों का पानी रोका

भारत ने पाक को दिया बड़ा झटका, तीन नदियों का पानी रोका

एक कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान होने के बाद जो हमारी तीन नदियां पकिस्तान को मिली थीं और तीन नदियां भारत को मिली थीं इनमें से ज्यादा पानी पाक में जा रहा था।

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। इस बार भारत ने बड़ा फैसला लेते हुए पाक जाने वाली तीन नदियों का पानी रोक दिया है। इस बात की घोषणा खुद केंद्रिय मंत्री नितिन गडकरी ने किया। एक कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान होने के बाद जो हमारी तीन नदियां पकिस्तान को मिली थीं और तीन नदियां भारत को मिली थीं इनमें से ज्यादा पानी पाक में जा रहा था। 

मंत्री ने कहा कि अब नया कार्य शुरू कर उन तीन नदियों का पानी यमुना में लाया जाएगा। बाद में गडकरी ने ट्वीट कर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने पानी के हमारे हिस्से को बंद करने का फैसला किया है। हम पूर्वी नदियों से पानी लेंगे और इसे जम्मू और कश्मीर और पंजाब में अपने लोगों को आपूर्ति करेंगे। 

यह भी पढ़ें: यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी तोगड़िया की पार्टी, खुद वाराणसी से लड़ेंगे

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत पाकिस्तान को सबक सिखाने की ठान चुका है। इसी कड़ी में भारत ने सबसे पहले पाक से MFN का दर्जा छीन लिया। आपको बता दे कि पुलवामा हमले में भारत के 40 जवान शहीद हुए थे। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।