भारत-जापान के संबंध 70 वर्षों में प्रत्येक क्षेत्र में मजबूत हुए हैं : प्रधानमंत्री मोदी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2022   11:39
भारत-जापान के संबंध 70 वर्षों में प्रत्येक क्षेत्र में मजबूत हुए हैं : प्रधानमंत्री मोदी
ANI

भारत और जापान के बीच राजनयिक संबंधों की 70वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध प्रत्येक क्षेत्र में मजबूत हुए हैं, चाहे वह सामरिक हो, आर्थिक हो या लोगों के बीच परस्पर संपर्क हो।

नयी दिल्ली। भारत और जापान के बीच राजनयिक संबंधों की 70वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध प्रत्येक क्षेत्र में मजबूत हुए हैं, चाहे वह सामरिक हो, आर्थिक हो या लोगों के बीच परस्पर संपर्क हो। मोदी ने ट्वीट किया कि वार्षिक शिखर वार्ता के लिए जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की भारत की हाल की यात्रा ने कोविड के बाद की दुनिया में दोनों देशों के बीच खास रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी को मजबूत करने की रूपरेखा पेश की।

इसे भी पढ़ें: रूसी ऊर्जा का सबसे बड़ा खरीदार जर्मनी, रिपोर्ट में किया गया बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि हम आज भारत और जापान के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के 70 वर्षों का जश्न मना रहे हैं तो मुझे यह देखकर खुशी होती है कि हमारे संबंध प्रत्येक क्षेत्र में मजबूत हुए हैं चाहे वह सामरिक हो, आर्थिक हो या लोगों के बीच परस्पर संपर्क हो।’’ विदेश मंत्रालय के अनुसार, भारत और जापान के बीच 28 अप्रैल 1952 को राजनयिक संबंध स्थापित हुए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...