Indian Air Force ने लॉन्च किया मोबाइल गेम, जानिए इस गेम की खासियत!

indian-air-force-launches-mobile-game-know-the-specialty-of-this-game
निधि अविनाश । Jul 31, 2019 5:32PM
भारतीय वायु सेना (IAF) ने एक गेम लॉन्च किया है। इस गेम का नाम Indian Air Force: A cut above है। इस गेम को भारतीय वायु सेना के चीफ बीरेंद्र सिंह धनोआ ने लॉन्च किया है। इस गेम की खासियत यह है कि आप इसे बिना नेट के भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यानि की अगर आपके पास इंटरनेट नहीं है तो आप इस गेम को ऑफलाइन भी खेल सकते हैं। ये गेम मोबाइल के लिए तैयार किया गया है। यह मोबाइल गेम एंड्रॉयड और iOS के लिए उपलब्ध कराया गया है और आप इसे फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

दिल्ली। भारतीय वायु सेना (IAF) ने एक गेम लॉन्च किया है। इस गेम का नाम Indian Air Force: A cut above है। इस गेम को भारतीय वायु सेना के चीफ बीरेंद्र सिंह धनोआ ने लॉन्च किया है। इस गेम की खासियत यह है कि आप इसे बिना नेट के भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यानि की अगर आपके पास इंटरनेट नहीं है तो आप इस गेम को ऑफलाइन भी खेल सकते हैं। ये गेम मोबाइल के लिए तैयार किया गया है। यह मोबाइल गेम एंड्रॉयड और iOS के लिए उपलब्ध कराया गया है और आप इसे फ्री डाउनलोड कर सकते हैं। 

Indian Air Force: A cut above गेम को बनाने का मकसद यह है कि इस गेम के द्वारा युवाओं को एयर फोर्स के बारे में जानने को मिलेगा। इस गेम के जरिए युवाओं को इंडियन एयर फोर्स से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस गेम में ट्रेनिंग से लेकर हर एक चीज है जो इंडियन एयर फोर्स से संबधित होगा। यहां Indian Air Force के बंदूक और टैक्टिक्स के बारे में बताया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: अगर हम दूर की नही सोचते तो हार्दिक और जसप्रीत टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाते: एमएसके

इस गेम को आप PUBG की तरह खेल सकते हैं। गेम में आपको 10 मिशन दिए जाएंगे जिसमें अलग-अलग स्टोरीलाइन होगी। इस गेम में player को दुश्मन के घर में घुसकर उसे खत्म करना होगा। इस गेम में player पायलट बनेंगे और एयरक्राफ्ट टच कंट्रोल या ऑन-स्क्रीन बटन से कंट्रोल कर पाएंगे। इस गेम में मल्टी प्लेयर का भी ऑप्शन है, जिसके तहत आप अलग-अलग लोगों के साथ ऑनलाइन कनेक्ट हो कर खेल सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: कोच संतोष पिनगुटकर ने पृथ्वी शॉ को बताया फाइटर, बोले- वह मजबूत वापसी करेगा

इस गेम का सभी को इंतजार है। 10 दिन पहले ही भारतीय वायु सेना ने इस गेम के बारे में जानकारी दी थी। आपको बता दें कि इस गेम का टीजर भी आ चुका है और काफी तेजी से वायरल भी हो रहा है। इस टीजर में विंग कमांडर अभिनंदन को फाइटर प्लेन में उड़ते दिखाया गया है और वह दुश्मन का खात्मा करते दिख रहे हैं। इस टीजर के अब तक 43000 Views हो चुके हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़