बांग्लादेश मुक्ति संग्राम का श्रेय इंदिराजी को तो एयर स्ट्राइक का श्रेय मोदीजी को क्यों नहीं: राजनाथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 19 2019 8:43PM
बांग्लादेश मुक्ति संग्राम का श्रेय इंदिराजी को तो एयर स्ट्राइक का श्रेय मोदीजी को क्यों नहीं: राजनाथ
Image Source: Google

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना द्वारा की गयी बालाकोट एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने को लेकर कांग्रेस को निशाने पर लिया।

भुवनेश्वर। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान की सीमा में घुसकर किये गये हवाई हमले (एयर स्ट्राइक) का श्रेय उसी तरह मिलना चाहिये जैसे इंदिरा गांधी को 1971 के युद्ध में बांग्लादेश को स्वतंत्र कराने का श्रेय मिलता है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने भारतीय वायुसेना द्वारा की गयी बालाकोट एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने को लेकर कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत सरकार आतंकवाद को संरक्षण देने के मुद्दे पर पाकिस्तान को सफलतापूर्वक अलग-थलग करने में सक्षम रही है।

भाजपा को जिताए

उन्होंने याद दिलाया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जब जनसंघ के नेता थे तब उन्होंने बांग्लादेश मुक्ति संग्राम में सफलता को लेकर इंदिरा गांधी की सराहना की थी और कहा था कि उनकी पार्टी (जनसंघ) इंदिरा गांधी के साथ पूरी तरह सहयोग करने में नहीं हिचकेगी। सिंह ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए पूछा कि अब यदि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है तो मोदीजी को इसका श्रेय देने में गलत क्या है? सिंह ओडिशा के क्योंझर, कटक और पुरी संसदीय क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिये रैलियों को संबोधित कर रहे थे। इन क्षेत्रों में 23 अप्रैल को तीसरे चरण में मतदान होने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत कांग्रेस मुक्त होने पर ही गरीबी से मुक्त होगा: राजनाथ सिंह

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष यह पूछ रहा है कि एयर स्ट्राइक में कितने आतंकवादी मारे गये। जवान कैसे मरने वाले आतंकवादियों की गिनती कर सकते हैं जब भारी संख्या में वहां आतंकवादी जमा थे? जवान लाशें नहीं गिनते, यह गिद्धों का काम है। सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाईवाली भाजपा सरकार द्वारा पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अलग-थलग करने का दावा किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के अलावा कोई भी अन्य पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब नहीं दे सकता है। उन्होंने 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान में स्थित आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिये तत्कालीन कांग्रेस सरकार की आलोचना की।



उन्होंने कहा कि दूसरी ओर नरेंद्र मोदी सरकार ने त्वरित कार्रवाई की और पुलवामा आतंकवादी हमले के 13 दिन के भीतर पाकिस्तान की सीमा में घुसकर बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया। उन्होंने कहा कि यह भाजपा और कांग्रेस के बीच का अंतर है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत अब कमजोर देश नहीं है। उन्होंने कहा, ‘हम किसी के ऊपर हमला नहीं करते हैं लेकिन यदि कोई हमारे ऊपर हमला करता है तो हम उसे छोड़ते भी नहीं हैं।’ उन्होंने कहा कि हमारी नीति पूरी तरह से स्पष्ट है। हम किसी पर हमला नहीं करते हैं, हमने कभी किसी की जमीन हड़पने की कोशिश नहीं की है। लेकिन यदि कोई हमारे ऊपर हमला करने की हिमाकत करता है तो हम चुपचाप नहीं बैठेंगे।

इसे भी पढ़ें: किसका प्रचार करेंगे शत्रुघ्न सिन्हा? एक तरफ पार्टी के आचार्य तो दूसरी तरफ पत्नी पूनम सिन्हा

सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा को मजबूत करने के साथ ही देश की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाना सुनिश्चित किया। उन्होंने कहा कि जब 2014 में भाजपा सत्ता में आयी, भारत अर्थव्यवस्था के आकार के लिहाज से विश्व में नौवें स्थान पर था। अब साढ़े चार साल में ही हम छठे स्थान पर आ गये हैं। वर्ष 2030 तक हम शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक रहेंगे। सिंह ने तेज विकास सुनिश्चित करने के लिये लोगों से भाजपा को वोट देने का अनुरोध किया। उन्होंने ओडिशा को पिछड़ेपन और गरीबी से बाहर निकालने में असफल रहने के लिये बीजू जनता दल की सरकार को राज्य की सत्ता से बाहर करने का भी आह्वान किया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video