एयर डिफेंस सिस्‍टम अलर्ट पर, पाकिस्तान की किसी भी कार्रवाई का तुरंत जवाब देने के निर्देश

एयर डिफेंस सिस्‍टम अलर्ट पर, पाकिस्तान की किसी भी कार्रवाई का तुरंत जवाब देने के निर्देश

इस कार्रवाई को अंजाम देने के बाद इंडियन एयरफोर्स हाई अलर्ट पर है। भारत की तरफ से अपनी वायुसेना को अपने सभी एयर डिफेंस सिस्‍टमों को अंतरराष्‍ट्रीय बॉर्डरों और एलओसी पर हाईअलर्ट पर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के (PoK) में एयर स्ट्राइक कर मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। इस कार्रवाई को करके सेना ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले का जवाब दिया हैं। इस कार्रवाई को अंजाम देने के बाद इंडियन एयरफोर्स हाई अलर्ट पर है। भारत की तरफ से अपनी वायुसेना को अपने सभी एयर डिफेंस सिस्‍टमों को अंतरराष्‍ट्रीय बॉर्डरों और एलओसी पर हाईअलर्ट पर रखने के निर्देश दिए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: JeM से भारत को था खतरा, विदेश सचिव बोले- एयर स्ट्राइक में मारे गए टॉप कमांडर

भारत की तरफ से एयर स्ट्राइक किये जाने के बाद पाकिस्तान में हलचल मच गई है, आगे क्या करना हैं इस लिए पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय सैन्य विमान द्वारा की गई हवाई कार्रवाई के बाद विदेश कार्यालय में एक आपातकालीन परामर्श बैठक बुलाई है। पाकिस्‍तान के सभी एक्शन को ध्यान में रखते हुए ये निर्देश दिए गए कि अगर पाकिस्‍तानी एयरफोर्स कोई भी कार्रवाई करती है, उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाए। न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। 

इसे भी पढ़ें: वायुसेना के सफल एयर स्ट्राइक पर बोले शिवराज, आतंकवाद को खोद कर गाड़ देंगे





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।