JeM से भारत को था खतरा, विदेश सचिव बोले- एयर स्ट्राइक में मारे गए टॉप कमांडर

JeM से भारत को था खतरा, विदेश सचिव बोले- एयर स्ट्राइक में मारे गए टॉप कमांडर

विदेश सचिव विक्रम गोखले ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि करते हुए कहा कि वायुसेना ने जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है। इसी के साथ सरकार ने बताया कि जैश के बालाकोट कैंप पर एयर स्ट्राइक किया गया।

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए पाक अधिकृत कश्मीर में एयर स्ट्राइक के बाद विदेश सचिव विक्रम गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले को जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था। जिसके बाद हमने पाकिस्तान से संपर्क किया और घटना की जानकारी दी। मगर पाकिस्तान ने अपने यहां जैश के होने की बात को नकार दिया। 

इसे भी पढ़ें: सेना ने पाकिस्तान के मंसूबों में फेरा पानी, कच्छ में ड्रोन को किया तबाह

सरकार ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि करते हुए कहा कि वायुसेना ने जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है। इसी के साथ सरकार ने बताया कि जैश के बालाकोट कैंप पर एयर स्ट्राइक किया गया। जिसमें जैश के कई कमांडर और आतंकी ढेर हुए हैं। विदेश सचिव ने बताया कि इंटेलिजेंस से मिली जानकारी के बाद वायुसेना ने ऑपरेशन चलाया। हालांकि उन्होंने कहा कि बाकी की सूचना सरकार द्वारा बाद में जारी की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के 200 से 300 आतंकियों का किया खात्मा

बता दें कि 20 साल से जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता आया है। विक्रम गोखले ने आगे कहा कि बालाकोट कैंप में जैश आतंकियों को ट्रेंड करता था। बालाकोट कैंप में जैश-ए-मोहम्मद का ट्रेनिंग कैंप चला रहा टॉप कमांडर भी मारा गया। हालांकि इस स्ट्राइक में किसी भी आमनागरिक को नुकसान नहीं पहुंचा है। गोखले ने आगे बताया कि जैश भारत में और भी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की योजना बना रहा था, जिसकी वजह से समय रहते हुए एयर स्ट्राइक करना पड़ा।  





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।