UP Election 2022 । करहल सीट पर दिलचस्प हुई चुनावी लड़ाई, अखिलेश के खिलाफ भाजपा ने एसपी सिंह बघेल को उतारा

sp baghel
अंकित सिंह । Jan 31, 2022 3:14PM
मिल रही जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव के नामांकन के बाद एसपी सिंह बघेल भी नॉमिनेशन करने के लिए जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे थे। एसपी सिंह बघेल उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। फिलहाल मोदी सरकार में एसपी सिंह बघेल कानून मंत्रालय में राज्य मंत्री हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल पुरी दमखम लगा रहे हैं। इन सबके बीच करहल सीट भी अब सुर्खियों में है। अखिलेश यादव पहले ही करहल सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके थे। आज अखिलेश यादव ने इस सीट से नामांकन भी दाखिल कर दिया है। इन सबके बीच करहल सीट पर अब चुनावी लड़ाई दिलचस्प होती दिखाई दे रही है। भाजपा ने करहल सीट से केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को उम्मीदवार बनाया है। एसपी सिंह बघेल कभी मुलायम सिंह यादव के सुरक्षा अधिकारी हुआ करते थे। हालांकि भाजपा की ओर से अब तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव के नामांकन के बाद एसपी सिंह बघेल भी नॉमिनेशन करने के लिए जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे थे। एसपी सिंह बघेल उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। फिलहाल मोदी सरकार में एसपी सिंह बघेल कानून मंत्रालय में राज्य मंत्री हैं। वह इस वक्त आगरा से सांसद भी हैं। एसपी सिंह बघेल 1998 से लेकर 2009 तक के समाजवादी पार्टी में रहे हैं। इसके बाद उन्होंने 2009 से 2014 तक बहुजन समाज पार्टी का साथ दिया। 

इसे भी पढ़ें: पुराने दिन वापस नहीं चाहती UP की जनता, दंगाई सोच से है सतर्क: PM मोदी

ये चुनाव अगली सदी का इतिहास लिखेगा : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करने से पहले कहा कि ये ‘नॉमिनेशन’ (नामांकन) एक ‘मिशन’ है क्योंकि ये चुनाव प्रदेश और देश की अगली सदी का इतिहास लिखेगा। सोमवार को ‘समाजवादी विजय रथ’ से मैनपुरी रवाना होने की तस्वीर के साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “ये ‘नॉमिनेशन’ एक ‘मिशन’ है क्योंकि यूपी का ये चुनाव प्रदेश और देश की अगली सदी का इतिहास लिखेगा। आइए प्रोग्रेसिव सोच के साथ सकारात्मक राजनीति के इस आंदोलन में हिस्सा लें… नकारात्मक राजनीति को हराएं भी, हटाएं भी। जय हिन्द!!!” 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़