दिल्ली का आयुष्मान भारत योजना से नहीं जुड़ना चिंता की बात है: स्वास्थ्य राज्य मंत्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 28 2019 12:14PM
दिल्ली का आयुष्मान भारत योजना से नहीं जुड़ना चिंता की बात है: स्वास्थ्य राज्य मंत्री
Image Source: Google

मंत्री ने कहा कि दिल्ली के 17 अस्पताल आयुष्मान भारत योजना के तहत सूचीबद्ध हैं जिनमें दिल्ली से बाहर के लोग उपचार करा रहे हैं, लेकिन दिल्ली के निवासी उपचार नहीं करा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया की इस अनूठी योजना के तहत करीब 10 करोड़ परिवार कवर होते हैं। इनमें से तीन करोड़ परिवारों को योजना से जुड़ा कार्ड भेज दिया गया है और शेष परिवारों को भी कार्ड भेजने की प्रक्रिया जारी है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली का आयुष्मान भारत योजना से नहीं जुड़ना चिंता की बात है और स्थानीय सरकार को इस बारे में गंभीरता से निर्णय लेना चाहिए। लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान चौबे ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के पूरक प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है कि दिल्ली सरकार आयुष्मान भारत योजना से नहीं जुड़ी है। इसकी वजह से दिल्ली के गरीबों और झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। चौबे ने कहा कि दिल्ली सरकार को इस योजना से जुड़ने के बारे में गंभीरता से निर्णय लेना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा में आज जम्मू कश्मीर आरक्षण बिल पर चर्चा

मंत्री ने कहा कि दिल्ली के 17 अस्पताल आयुष्मान भारत योजना के तहत सूचीबद्ध हैं जिनमें दिल्ली से बाहर के लोग उपचार करा रहे हैं, लेकिन दिल्ली के निवासी उपचार नहीं करा पा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि दुनिया की इस अनूठी योजना के तहत करीब 10 करोड़ परिवार कवर होते हैं। इनमें से तीन करोड़ परिवारों को योजना से जुड़ा कार्ड भेज दिया गया है और शेष परिवारों को भी कार्ड भेजने की प्रक्रिया जारी है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video