Jammu Kashmir: राजौरी के नौशेरा सेकटर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, तलाशी अभियान जारी

Army personnel patrolling
ANI
सोमवार रात करीब 10 बजे एक आतंकवादी ने बारूदी सुरंग पर पैर रख दिया, जिससे विस्फोट हो गया। आतंकवादियों की गतिविधियों पर नजर रख रहे सेना के जवानों ने इलाके को घेर लिया और मंगलवार सुबह तलाश अभियान शुरू किया।
जम्मू। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकवादियों के एक समूह की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नौशेरा सेक्टर में सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात को संदिग्ध घुसपैठियों के होने का आभास हुआ। इलाके में तलाश अभियान जारी है। विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। अधिकारियों के अनुसार, संदिग्ध आतंकवादियों के एक समूह ने सीमा पार से अंधेरे की आड़ में नौशेरा के लाम के पुखरनी गांव में घुसने की कोशिश की। 

इसे भी पढ़ें: गैर-कश्मीरियों के वोटिंग राइट पर जम्मू कश्मीर में सर्वदलीय बैठक, BJP ने भी की तैयारी

सोमवार रात करीब 10 बजे एक आतंकवादी ने बारूदी सुरंग पर पैर रख दिया, जिससे विस्फोट हो गया। आतंकवादियों की गतिविधियों पर नजर रख रहे सेना के जवानों ने इलाके को घेर लिया और मंगलवार सुबह तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि विस्फोट में किसी आतंकवादी के हताहत होने की तत्काल पुष्टि नहीं हो पाई है। नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की यह कोशिश ऐसे समय पर की गई है, जब सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के एक गाइड को रविवार को घायल हालत में गिरफ्तार कर लिया था। 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तानी सेना से प्रशिक्षित लश्कर-ए-तैयबा का गाइड धरा गया

यह व्यक्ति पाकिस्तानी सेना की खुफिया इकाई के लिए भी काम करता था। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के सब्जकोट गांव के निवासी तबारक हुसैन (32) को नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश करते समय गिरफ्तार किया गया था। उसे छह वर्ष में दूसरी बार गिरफ्तार किया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़