PM मोदी के साथ बैठक से पहले जो बिडेन का ट्वीट, उम्मीद है हमारे संबंध और ज्यादा मजबूत होंगे

modi biden
अंकित सिंह । Apr 11, 2022 7:32PM
अपने ट्वीट में जो बिडेन ने लिखा कि आज सुबह में प्रधानमंत्री नरेंद्र किस वर्चुअली मुलाकात कर रहा हूं। मैं हमारी सरकारों, अर्थव्यवस्थाओं और लोगों के बीच संबंधों को और गहरा करने की आशा करता हूं।

आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के वर्चुअली की बैठक कर रहे हैं। रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। इन सब के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में जो बिडेन ने लिखा कि आज सुबह में प्रधानमंत्री नरेंद्र किस वर्चुअली मुलाकात कर रहा हूं। मैं हमारी सरकारों, अर्थव्यवस्थाओं और लोगों के बीच संबंधों को और गहरा करने की आशा करता हूं।

आपको बात दें कि आज की बैठक के दौरान दोनों नेता द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करने के साथ ही यूक्रेन संकट, दक्षिण एशिया, हिंद-प्रशांत क्षेत्र की स्थिति आदि पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। विदेश मंत्रालय ने इस ऑनलाइन बैठक के बारे में घोषणा रविवार को की। दोनों नेताओं के बीच यह ऑनलाइन बैठक सोमवार को वाशिंगटन में भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ मंत्रिस्तरीय वार्ता के चौथे सत्र से पहले होगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ 11 अप्रैल को वाशिंगटन में इस वार्ता के चौथे सत्र के तहत बातचीत करेंगे। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़