जेपी नड्डा बोले- पहले परिवारवाद, जातिवाद और धर्म की राजनीति होती थी, आज मोदी ने विकासवाद को आगे किया

JP nadda
ANI
अंकित सिंह । Jun 09, 2022 7:03PM
जेपी नड्डा ने कहा कि आज जो बंगाल की स्थिति है, उस पर हम चर्चा करेंगे। जैसी स्थिति आज यहां है ऐसी ही 2014 से पहले देश की भी यही स्थिति थी। लूट, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, घोटाले और देश का नाम दुनिया के भ्रष्ट देशों में लिया जाता था। उन्होंने कहा कि लेकिन आज मोदी जी के 8 साल के शासन के बाद हम कह सकते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय बंगाल के दौरे पर हैं। आज उन्होंने पश्चिम बंगाल में नागरिक सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर तो हमला किया। साथ ही साथ मोदी सरकार की उपलब्धियां भी बताई। अपने संबोधन में जेपी नड्डा ने कहा कि जब लोग मुझसे बोलते हैं कि देश बदल रहा है, तो मैं कहता हूं कि देश बदल नहीं रहा है, देश बदल गया है। आंकड़े इस बात को साबित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले परिवारवाद, जातिवाद, धर्म की राजनीति होती थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे चुनौती देते हुए विकासवाद को आगे बढ़ा दिया है। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की फिसली जुबान, बोले- सीता मैया का हुआ था चीरहरण, भाजपा ने घेरा

जेपी नड्डा ने कहा कि आज जो बंगाल की स्थिति है, उस पर हम चर्चा करेंगे। जैसी स्थिति आज यहां है ऐसी ही 2014 से पहले देश की भी यही स्थिति थी। लूट, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, घोटाले और देश का नाम दुनिया के भ्रष्ट देशों में लिया जाता था। उन्होंने कहा कि लेकिन आज मोदी जी के 8 साल के शासन के बाद हम कह सकते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है। आज पॉलिसी पैरालिसिस नहीं बल्कि आज है सुधार, प्रदर्शन और सूचना। आज है Good Governance, आज है Speed, skill & scale. भाजपा अद्यक्ष ने कहा कि आज तक विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के 22 लाख करोड़ रुपये डिजिटली लाभार्थियों के खातों में ट्रांसफर किये जा चुके हैं। गत 31 मई को शिमला के रिज मैदान से प्रधानमंत्री जी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 11वी क़िस्त जारी की। उनके एक बटन दबाते ही 10 करोड़ किसानों के खातों में सीधे 23 हजार करोड़ रुपये पहुंच गए।

इसे भी पढ़ें: नूपुर शर्मा विवाद पर MEA ने कहा- किसी का निजी विचार सरकार का विचार नहीं, भारत का जवाब सार्वजनिक

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 2014 से पहले की सरकार में देश में आवास योजनाओं के अंतर्गत एक या डेढ़ लाख आवास ही बनते थे। आज मोदी सरकार में पीएम आवास योजना के अंतर्गत 2.5 करोड़ आवास बन कर तैयार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज 12 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ मिल रहा है, जिसमें से 76 लाख लाभार्थी बंगाल से हैं। 28 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ मिल रहा है, जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। हमारी GDP जो कभी 112.33 लाख करोड़ थी, वो बढ़कर अब 232 लाख करोड़ हो गई है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में 2014 में हमारी रैंकिंग 142 थी, जबकि आज हम 63वें स्थान पर खड़े हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़