कर्नाटक सरकार का ध्यान बेंगलुरू के समग्र विकास पर है: येदियुरप्पा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 27, 2020   15:32
कर्नाटक सरकार का ध्यान बेंगलुरू के समग्र विकास पर है: येदियुरप्पा

हवाईअड्डे पर बेंगलुरु के संस्थापक केम्पे गौड़ा की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा के भूमि पूजन समारोह में कहा कि राज्य सरकार बेंगलुरु के समग्र विकास पर ध्यान केन्द्रित कर रही है। इस प्रतिमा के निर्माण की लागत 66 करोड़ रुपये आएगी।

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और स्वास्थ्य तथा आवास सहित विभिन्न अन्य क्षेत्रों में सुधार के जरिए शहर को नया आयाम देने पर जोर दिया। उन्होंने यहां के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बेंगलुरु के संस्थापक केम्पे गौड़ा की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा के भूमि पूजन समारोह में कहा कि राज्य सरकार बेंगलुरु के समग्र विकास पर ध्यान केन्द्रित कर रही है। इस प्रतिमा के निर्माण की लागत 66 करोड़ रुपये आएगी।

येदियुरप्पा ने कहा कि बेंगलुरु ने भारत के ‘गार्डन सिटी’ और ‘सिलिकॉन वैली’ के रूप में भी ख्याति प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि राज्य की राजधानी दुनिया के सबसे तेजी से आगे बढ़ते शहरों में से एक है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमें इस शहर को एक नया आयाम देने और बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की आवश्यकता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें स्वास्थ्य, आवास, प्रदूषण नियंत्रण, यातायात प्रबंधन पर ध्यान देना होगा। हमारी सरकार ने शहर के विकास के लिए कई उपाय किए हैं।’’ यह कार्यक्रम केम्पे गौड़ा की 511वीं जयंती पर आयोजित किया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।