एम्स कल्याणी में कब शुरू होगी OPD, कार्यकारी निदेशक ने दिया यह जवाब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 28, 2020   13:44
एम्स कल्याणी में कब शुरू होगी OPD, कार्यकारी निदेशक ने दिया यह जवाब

कार्यकारी निदेशक ने कहा कि एम्स में मरीजों की भर्ती का विभाग (आईपीडी) 300 बेड के साथ सितंबर 2021 से शुरू होगा लेकिन यह निर्माण एजेंसी द्वारा नयी इमारत सौंपे जाने पर निर्भर करेगा।

कल्याणी। पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), कल्याणी का बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) अगले साल जनवरी से सीमित स्तर पर काम करने लगेगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को इस बारे में बताया। एम्स, कल्याणी के कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) रामजी सिंह ने बताया कि मेडिसिन, सर्जरी, महिला और प्रसूति विभाग, नेत्र रोग, ईएनटी, मनोरोग चिकित्सा विभाग और चर्म रोग विभाग जनवरी 2021 से काम करने लगेगा। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2021 से ओपीडी सेवा पूरी तरह आरंभ हो जाएगी। कार्यकारी निदेशक ने कहा कि एम्स में मरीजों की भर्ती का विभाग (आईपीडी) 300 बेड के साथ सितंबर 2021 से शुरू होगा लेकिन यह निर्माण एजेंसी द्वारा नयी इमारत सौंपे जाने पर निर्भर करेगा। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना से संक्रमित त्रिवेंद्र सिंह रावत की तबीयत बिगड़ी, देहरादून से एम्स रेफर 

उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए बाद में बेड की संख्या बढ़ायी जाएगी। पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के मरीजों को ध्यान में रखते हुए एम्स कल्याणी का निर्माण किया गया है। मरीजों के तीमारदारों के लिए एक धर्मशाला भी बनायी जा रही है। पिछले साल कल्याणी मेडिकल कॉलेज में एम्स, कल्याणी के एमबीबीएस के 50 छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू हुई थी। उन्होंने कहा कि एमबीबीएस के 125 छात्रों के दूसरे बैच के लिए जनवरी 2021 से एम्स कैंपस में कक्षाएं शुरू की जाएंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।