लोकसभा चुनाव अनिल अंबानी और आम लोगों के बीच का मुकाबला: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 13 2019 7:19PM
लोकसभा चुनाव अनिल अंबानी और आम लोगों के बीच का मुकाबला: राहुल
Image Source: Google

प्रधानमंत्री के लिए चौकीदार शब्द के इस्तेमाल पर उपहास करते हुए राहुल गांधी ने यह जानने की कोशिश की कि चौकीदार किसकी चौकीदारी करते हैं।

चित्रदुर्ग (कर्नाटक)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव अनिल अंबानी और आम लोगों के बीच, चोरों तथा ईमानदारों के बीच तथा झूठे वायदों तथा सच्चाई के बीच का मुकाबला है। उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यह चुनाव अनिल अंबानी और आम नागरिकों के बीच, पांच साल के अन्याय और न्याय के बीच, चोरों और ईमानदार लोगों के बीच तथा झूठे वादों और सच्चाई के बीच है।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2019 का चुनाव विचारधाराओं के बीच की भी लड़ाई है जहां एक ओर नफरत, गुस्सा और विभाजनकारी राजनीति है वहीं दूसरी ओर प्यार, स्नेह और भाईचारा है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई हर किसी के सभी के खाते में 15 लाख रुपये जमा करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  झूठ  और गरीबी रेखा से नीचे रहने वाली महिलाओं के खातों में 3.6 लाख रुपये जमा करने के बीच का है, जिसका कांग्रेस ने वादा किया है।

प्रधानमंत्री के लिए चौकीदार शब्द के इस्तेमाल पर उपहास करते हुए राहुल गांधी ने यह जानने की कोशिश की कि चौकीदार किसकी चौकीदारी करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘क्या आपने कभी किसी किसान, मजदूर और बेरोजगार के घर के बाहर चौकीदार देखा है? चौकीदार अनिल अंबानी के घर के बाहर पाया जाता है...इस चौकीदार ने 15 से 20 धनी लोगों की रक्षा की।’’ राहुल गांधी ने कहा,  प्रधानमंत्री ने सभी के खाते में 15 लाख रुपये डालने का वादा किया था, लेकिन हत्या के आरोपी अमित शाह ने इसे एक जुमला बताया।’’


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह चौकीदार नहीं बल्कि लोगों की आवाज बनना पसंद करेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि ऋण का कथित रूप से भुगतान नहीं करने पर किसानों को जेल भेजा गया न कि अनिल अंबानी को। राहुल ने कहा कि2019 में उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद न्याय योजना (न्यूनतम आय गारंटी योजना) को लागू किया जाएगा और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं के खातों में 72,000 रुपये हर साल जमा किए जाएंगे। इससे पांच करोड़ परिवार लाभान्वित होंगे। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video