चुनाव भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगा, मोदी नहीं बनेंगे दोबारा पीएम: ममता बनर्जी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 10 2019 8:47PM
चुनाव भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगा, मोदी नहीं बनेंगे दोबारा पीएम: ममता बनर्जी
Image Source: Google

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है। यह चुनाव भाजपा को हराने के लिए है।

चोपड़ा। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगा और यह सुनिश्चित करेगा कि नरेन्द्र मोदी फिर कभी प्रधानमंत्री नहीं बने। बनर्जी ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस केन्द्र में अगली सरकार बनाने में मदद करेगी और उन्होंने लोगों से अपनी पार्टी को वोट देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करने या नागरिकता विधेयक में संशोधन किये जाने की अनुमति नहीं देगी। 

इसे भी पढ़ें: राहुल का मोदी पर आरोप, कहा- PM कर रहे हैं दो भारत बनाने का प्रयास

मुख्यमंत्री ने उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है। यह चुनाव भाजपा को हराने के लिए है। भाजपा को सत्ता से हटाने का अभियान है... यह चुनाव यह सुनिश्चित करने के लिये है कि नरेन्द्र मोदी फिर कभी देश के प्रधानमंत्री नहीं बनें। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह (भाजपा) कभी सत्ता में वापसी नहीं करे। बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अगली सरकार बनाने में मदद करेगी। हमारी पार्टी भाजपा को देश से खदेड़ देगी। मोदी पर तंज करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों तक प्रधानमंत्री विदेश यात्रा करने में व्यस्त रहे। अचानक वह देशवासियों के कल्याण के बारे में इतने सचेत हो गये।

उन्होंने कहा कि पांच वर्ष पहले वह चायवाला थे और अब वह अचानक चौकीदार हो गये हैं। चुनावों के बाद लोग उन्हें कहीं नहीं पाएंगे। साढ़े चार वर्षों तक वह दुनिया की यात्रा करने में व्यस्त रहे और अब यहां रोजगार नहीं है, किसान अपना कर्ज नहीं चुका पाने के कारण मर रहे हैं। जब लोगों की पीट-पीट कर हत्या की जा रही थी तो वह मौन थे। मैं उन्हें (मोदी) दंगाबाज और लुटेरा कहती हूं। बनर्जी ने कहा कि टीएमसी पश्चिम बंगाल में भाजपा को एनआरसी लागू करने की अनुमति नहीं देगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई पश्चिम बंगाल में किसी को छूने की कोशिश करेगा तो हम भाजपा को नहीं छोड़ेंगे। वे (भाजपा) नागरिकता विधेयक में संशोधन के नाम पर देश से हर किसी को बाहर किये जाने साजिश कर रहे हैं...हम उन्हें विधेयक में संशोधन नहीं करने देंगे।

इसे भी पढ़ें: दंगों और नरसंहार के माध्यम से राजनीति में आये हैं फासीवाद के राजा मोदी: ममता



मतदाताओं से कांग्रेस को अपना वोट नहीं देने का आग्रह करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि आरएसएस उस पार्टी के उम्मीदवार को पश्चिम बंगाल में मदद कर रही है। किसी का नाम लिये बगैर उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस उम्मीदवार (अधीर चौधरी) बेहरामपुर से लड़ रहे है और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र (अभिजीत मुखर्जी) जंगीपुर सीट से चुनाव लड़ रहे है, जिन्हें आरएसएस का समर्थन मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कि यहां कांग्रेस भाजपा की सहयोगी पार्टी है। यदि आप कांग्रेस या माकपा के लिए वोट करेंगे तो अंतत: इससे भाजपा को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा, कांग्रेस और माकपा से पिछले पांच वर्षों में कोई भी दार्जिलिंग नहीं आया है जबकि वह लगभग हर महीने इस पहाड़ी क्षेत्र में आती हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video