एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, 18 विधायक ले सकते हैं शपथ

eknath shinde
Common creative
निधि अविनाश । Aug 09, 2022 9:10AM
कैबिनेट विस्तार के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को मालाबार हिल्स में पूर्व नंदनवन बंगले में दो घंटे लंबी बैठक की थी।बीजेपी सूत्रों ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का मंत्री बनना तय है।

एकनाथ शिंदे के विद्रोह के सामने आने के कुछ दिनों के भीतर ही महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई। 30 जून को महाराष्ट्र में नई सरकार के शपथ लेने के पांच सप्ताह से अधिक समय बाद राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार सुबह राजभवन में होने वाला है।

इसे भी पढ़ें: मुंबई: दाऊद के सहयोगी से धनराशि लेने के आरोप में दो व्यक्ति गिरफ्तार

पहले चरण में करीब 18 मंत्रियों को पद की शपथ दिलाए जाने की संभावना है। जहां 10 से 11 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के होने की उम्मीद है, वहीं सीएम एकनाथ शिंदे खेमे के छह से सात नेता पहले चरण में मंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों ने कहा कि विस्तार का दूसरा दौर बाद में आयोजित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: रत्न-आभूषण से जुड़े अनैतिक लेनदेन पर लगाम के लिए मानक प्रक्रिया तय होः कैग

कैबिनेट विस्तार के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को मालाबार हिल्स में पूर्व नंदनवन बंगले में दो घंटे लंबी बैठक की थी।बीजेपी सूत्रों ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का मंत्री बनना तय है। भाजपा के अन्य नेताओं में सुधीर मुनगंटीवार, राधाकृष्ण विखे-पाटिल, गिरीश महाजन और मंगल प्रभात लोढ़ा शामिल हैं। अतुल सावे और सुरेश खाड़े पार्टी के अन्य संभावित उम्मीदवार हैं।

अन्य न्यूज़