अगले सप्ताह दिल्ली आ रही हैं ममता बनर्जी, पीएम मोदी से हो सकती है मुलाकात

modi mamata
ANI
अंकित सिंह । Jul 29, 2022 2:18PM
ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब पश्चिम बंगाल में पार्थ चटर्जी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है। पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से प्रवर्तन निदेशालय ने अभी तक 55 करोड से ज्यादा रुपए बरामद किए हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी अगले सप्ताह दिल्ली दौरे पर आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक उनका चार दिवसीय दिल्ली दौरा 4 अगस्त से शुरू होगा। ममता बनर्जी 8 अगस्त तक दिल्ली में रह सकती हैं। हालांकि, अभी तक तारीखों को लेकर अंतिम निर्णय नहीं किया गया है। खबर तो यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ममता बनर्जी की मुलाकात हो सकती है। नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी की मुलाकात 5 या 6 तारीख को संभव है। ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब पश्चिम बंगाल में पार्थ चटर्जी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई  जारी है। पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से प्रवर्तन निदेशालय ने अभी तक 55 करोड से ज्यादा रुपए बरामद किए हैं। 

इसे भी पढ़ें: मंत्रिपद के बाद TMC के अहम पदों से हटाए गए पार्थ चटर्जी, अभिषेक बोले- क्या भाजपा ने निर्मला सीतारमण को किया बर्खास्त ?

इसके साथ ही यह बैठक उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी अहम हो जाती है। ममता बनर्जी की पार्टी ने फिलहाल उपराष्ट्रपति चुनाव में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है। ममता बनर्जी ने एक बार ऐलान किया था कि वह हर संसद सत्र के दौरान दिल्ली आएंगी। इस लिहाज से भी ममता बनर्जी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों ने बताया है कि ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे से तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का मनोबल बढ़ेगा। तृणमूल कांग्रेस के सांसद लगातार भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे हैं। आपको बता दें कि हाल में संसद से कई सदस्यों को निलंबित किया गया है जिनमें तृणमूल कांग्रेस के साथ सांसद भी शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर ED की कार्रवाई जारी, दूसरे घर में भी मिला कुबेर का खजाना

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी एकता में दिखी फूट के बीच भी ममता बनर्जी का यह दौरा बेहद अहम है। हाल के दिनों में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तनाव भी देखने को मिली है। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल द्वारा उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त प्रत्याशी तय करने के दौरान सलाह-मशविरा नहीं करने के आरोप लगाए जाने के बाद उसकी कांग्रेस से तल्खी बढ़ गई है। तृणमूल अध्यक्ष के दिल्ली दौरे के दौरान विपक्षी नेताओं से मुलाकात हो सकती है। लेकिन अबतक यह तय नहीं है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगी या नहीं। बनर्जी के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करने की संभावना है। इसके अलावा ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में भी शामिल हो सकती हैं। नीति आयोग की बैठक 7 अगस्त को है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़