मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- मौजूदा सरकार के हाथों में संवैधानिक मूल्य सुरक्षित नहीं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2019   13:12
मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- मौजूदा सरकार के हाथों में संवैधानिक मूल्य सुरक्षित नहीं

नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र में कदम उठाया है उससे साफ है कि मौजूदा शासन के हाथों में संवैधानिक मूल्य सुरक्षित नहीं हैं।

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय द्वारा देवेंद्र फडणवीस सरकार को महाराष्ट्र विधानसभा में बुधवार शाम तक बहुमत साबित करने का निर्देश देने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को कहा कि मौजूदा सरकार में ‘‘संवैधानिक मूल्य सुरक्षित नहीं हैं।’’ सिंह ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय ने जो भी फैसला दिया है उसका सम्मान होना चाहिए।’’

नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने यह भी कहा, ‘‘ जिस तरह से केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र में कदम उठाया है उससे साफ है कि मौजूदा शासन के हाथों में संवैधानिक मूल्य सुरक्षित नहीं हैं।’’उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को निर्देश दिया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस बुधवार को विधानसभा में अपना बहुमत सिद्ध करें।  न्यायमूर्ति एन वी रमण, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कहा कि विधायकों की खरीद फरोख्त से बचने के लिए यह जरूरी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।