महागठबंधन को मायावती का झटका, बिहार की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2019   20:38
महागठबंधन को मायावती का झटका, बिहार की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा

उन्होंने कहा “बहनजी (मायावती) ने हमें बिहार की सभी लोकसभा सीटों के लिए तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है। 28 फरवरी को नई दिल्ली में आयोजित बैठक में विस्तृत निर्देश की उम्मीद है।

पटना। बिहार में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बसपा के इस फैसले को प्रदेश में राजग विरोधी मोर्चे के लिए एक झटके के रूप में देखा जा रहा है।  बसपा के प्रदेश प्रभारी लालजी मेधकर के अनुसार, उनकी पार्टी प्रमुख मायावती ने इस सप्ताह के अंत में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सभी संभावित उम्मीदवारों और अन्य पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। उन्होंने कहा “बहनजी (मायावती) ने हमें बिहार की सभी लोकसभा सीटों के लिए तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है। 28 फरवरी को नई दिल्ली में आयोजित बैठक में विस्तृत निर्देश की उम्मीद है।

मायावती से मिले निर्देशों के बारे में मेधकर ने अधिक विस्तार से नहीं बताया लेकिन उनके इस फैसले को कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है जिन्होंने इस दल के साथ मध्य प्रदेश में गठबंधन में जाने से इनकार कर दिया था।उत्तर प्रदेश में भी मायवती की बसपा और अखिलेश यादव के दल समाजवादी पार्टी के बीच हुए गठबंधन में कांग्रेस को बाहर रखा गया था।

इसे भी पढ़ें: किरेन रिजिजू का राहुल पर बड़ा हमला, कहा- नहीं जानते शहीद की परिभाषा

बसपा के बिहार में सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने के निर्णय से ‘महागठबंधन’ में शामिल लालू प्रसाद की पार्टी राजद के लिए भी एक झटका है जो कि पूर्व में राजग विरोधी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर चुकी है। उल्लेखनीय है कि लालू ने पूर्व में मायावती को बिहार से राज्यसभा भेजे जाने का भी प्रस्ताव दिया था। लालू के बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी तेजस्वी प्रसाद यादव ने हाल में लखनऊ में जाकर बसपा सुप्रीमो के साथ मुलाकात की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...