पाक ने हमारे सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की: MEA

पाक ने हमारे सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की: MEA

भारत पाकिस्तान के मौजूदा हालातों पर विदेश मंत्रालय ने संवाददाता सम्मेलन करते हुए बताया कि पाकिस्तान ने भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की है।

नई दिल्ली। भारत पाकिस्तान के मौजूदा हालातों पर विदेश मंत्रालय ने संवाददाता सम्मेलन करते हुए बताया कि पाकिस्तान ने भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की है। जिसके बाद भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिग-21 ने पाकिस्तानी विमान F-16 को तबाह कर दिया। हालांकि, इसमें हमारा विमान भी क्रैश हुआ है और पायलट की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। 

इसे भी पढ़ें: भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमान F16 को वायुसेना ने मार गिराया

रवीश कुमार ने बताया कि पाकिस्तान ने भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल कर भारतीय सीमा में घुसपैठ की। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हमारे लापता पायलट को लेकर पाकिस्तान ने दावा किया है कि वह उनकी हिरासत में है। वहीं, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हमारे सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का प्रयास किया था ऐसे में  वायुसेना की चौकसी की वजह से पाक को हमने करारा जवाब दिया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।