जम्मू कश्मीर में टीकाकरण पर महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल, कहा- प्रशासन के प्रक्रिया पर ध्यान देने की जरुरत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 31, 2021   08:44
जम्मू कश्मीर में टीकाकरण पर महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल, कहा-  प्रशासन के प्रक्रिया पर ध्यान देने की जरुरत

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन से कहा कि वह टीकाकरण तेजी से करने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करे क्योंकि लॉकडाउन और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) कोविड के खिलाफ केवल एहतियाती उपाय हैं।

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन से कहा कि वह टीकाकरण तेजी से करने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करे क्योंकि लॉकडाउन और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) कोविड के खिलाफ केवल एहतियाती उपाय हैं। वह पार्टी पदाधिकारियों की आनलाइन बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। मुफ्ती ने कहा, ‘‘लॉकडाउन और अन्य एसओपी एहतियाती उपाय हैं।

इसे भी पढ़ें: नदी में तैरते कोरोना संक्रमित मरीजों के शव भारत के लिए शर्म का विषय: महाराष्ट्र मंत्री थोराट

प्रशासन को त्वरित टीकाकरण कार्यक्रम पर अपने प्रयासों को केंद्रित करना चाहिए जो एकमात्र स्थायी समाधान है। हम निरंतर लॉकडाउन में नहीं रह सकते हैं, मौतों और बार-आर लॉकडाउन रोकने के लिए सामूहिक टीकाकरण ही एकमात्र रास्ता है।’’ महामारी के दौरान जान गंवाने वालों की याद में इस दौरान कुछ पल का मौन भी रखा गया। उन्होंने कहा कि व्यापारियों, औद्योगिक इकाइयों, परिवहन क्षेत्र, आतिथ्य एवं सेवा उद्योग, बागवानी क्षेत्र, मध्यम वर्ग और समाज के निम्न वर्गों को असहनीय वित्तीय पीड़ा से गुजरना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार का ऐलान, कोरोना से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवारों को 10 लाख की दी जाएगी सहायता राशि

उन्होंने प्रशासन से सभी हितधारकों और स्वास्थ्य क्षेत्र के तकनीकी विशेषज्ञों के समन्वय से एक योजना तैयार करने का आग्रह किया जिससे पाबंदियों में धीरे-धीरे ढील देने की एक रूपरेखा तैयार की जा सके और इन क्षेत्रों को वित्तीय सहायता प्रदान की जा सके। पीडीपी प्रमुख ने संकट को कम करने में अथक प्रयासों के लिए डॉक्टरों, स्वास्थ्य पेशेवरों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं, गैर सरकारी संगठनों और पूरे समाज के प्रयासों की सराहना की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।