दिल्‍ली और NCR की वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2019   11:40
दिल्‍ली और NCR की वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार

पड़ोसी जिले गाजियाबाद (380), ग्रेटर नोएडा (364) , गुरुग्राम (310), फरीदाबाद (318)और नोएडा (349) में प्रदूषण थोड़ा कम हुआ। मौसमविदों ने हवा की गति बढ़ने के कारण शनिवार और रविवार को वायु गुणवत्ता में थोड़ा सुधार होने की उम्मीद जतायी थी।

नयी दिल्ली। दिल्ली में हवा की गति बढ़ने के कारण शनिवार सुबह वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ। शहर में सुबह नौ बजे समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 340 दर्ज किया गया जबकि शुक्रवार शाम चार बजे यह 360 था। अधिकांश निगरानी केंद्रों पर वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में पायी गयी। नेहरु नगर एक्यूआई 387 के साथ सबसे अधिक प्रदूषित क्षेत्र रहा जबकि शादीपुर में सबसे कम 268 एक्यूआई दर्ज किया गया।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस के पहिये में आई गड़बड़ी, उसकी जगह तेजस ट्रेन चलाई गई

पड़ोसी जिले गाजियाबाद (380), ग्रेटर नोएडा (364) , गुरुग्राम (310), फरीदाबाद (318)और नोएडा (349) में प्रदूषण थोड़ा कम हुआ। मौसमविदों ने हवा की गति बढ़ने के कारण शनिवार और रविवार को वायु गुणवत्ता में थोड़ा सुधार होने की उम्मीद जतायी थी। हालांकि 25 नवंबर से पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवा की गति कम होने से फिर से प्रदूषण बढ़ने के आसार हैं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।