अपने तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर बर्लिन पहुंचे PM मोदी, जर्मनी के चांसलर से आज करेंगे मुलाकात

PM Modi
ANI
अंकित सिंह । May 02, 2022 9:56AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में कई भारतीय समुदाय के लोग भी खड़े दिखे। इन सब के बीच प्रधानमंत्री मोदी जर्मन चांसलर ओलाफ़ स्कोल्ज़ से मुलाकात करेंगे और छठे भारत-जर्मनी अंतर-सरकारी परामर्श की सह-अध्यक्षता करेंगे। इसके बाद वे व्यापार गोलमेज सम्मेलन में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से तीन दिवसीय यूरोप यात्रा पर है। प्रधानमंत्री मोदी का यूरोप यात्रा का पहला पड़ाव जर्मनी है। जर्मनी की राजधानी बर्लिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में कई भारतीय समुदाय के लोग भी खड़े दिखे। इन सब के बीच प्रधानमंत्री मोदी जर्मन चांसलर ओलाफ़ स्कोल्ज़ से मुलाकात करेंगे और छठे भारत-जर्मनी अंतर-सरकारी परामर्श की सह-अध्यक्षता करेंगे। इसके बाद वे व्यापार गोलमेज सम्मेलन में भाग लेंगे।

मोदी का 2022 में यह पहला विदेश दौरा है। खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री का यह दौरा 3 दिनों का होगा जिसमें वे 25 कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मोदी के इस दौरे की सबसे खास बात तो यह भी है कि वह 7 देशों के 8 दिग्गज नेताओं से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और जर्मनी के संघीय चांसलर ओलाफ शोल्ज के साथ भी द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेनमार्क के प्रधानमंत्री के साथ भी वार्ता करेंगे। कुल मिलाकर देखें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा काफी व्यस्त रहने वाला है। 3 देशों के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 65 घंटे का वक्त विदेश में बिताएंगे।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़