मोदी सरकार ने फोल्डर में पेश किया है बजट, हम iPad में करेंगे पेश: चिदंबरम

modi-government-has-introduced-the-budget-we-will-present-in-the-ipad-chidambaram
अभिनय आकाश । Jul 05, 2019 6:44PM
पी चिदंबरम ने बजट भाषण में मनरेगा, मिड डे मील, स्वास्थ्य सेवा, एससीए-एसटी, अल्पसंख्यक, महिलाओं के लिए आवंटित राशि का जिक्र नहीं होने पर हैरानी प्रकट करते हुए कहा कि किसी भी वर्ग को राहत नहीं मिली है उल्टे कई उत्पादों पर कस्टम ड्यूटी और पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ गया जिसका असर करदाताओं पर पड़ेगा।

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट आज पेश किया। सरकार और उसके सहयोगी दल जहां बजट की तारीफ करते नहीं थक रहे वहीं कांग्रेस ने इस बजट को फीका बताया है। कांग्रेस ने मोदी सरकार द्वारा पेश आम बजट के बाद प्रेस कांफ्रेस करते हुए बजट को फीका करार दिया। इस दौरान प्रभासाक्षी के संपादक नीरज कुमार दुबे के ब्रीफकेस में बजट लाने की परंपरा को तोड़ते हुए लाल रंग के फोल्डर में लाए जाने पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि ये लोग फोल्डर में लेकर आए हैं कांग्रेस भविष्य में आई पैड में बजट लेकर आएगी।

इसे भी पढ़ें: बजट में मध्यम वर्ग के जीवन स्तर को बेहतर बनाने की कई पहल की गई: स्मृति ईरानी

 

इसके अलावा पी चिदंबरम ने बजट भाषण में मनरेगा, मिड डे मील, स्वास्थ्य सेवा, एससीए-एसटी, अल्पसंख्यक, महिलाओं के लिए आवंटित राशि का जिक्र नहीं होने पर हैरानी प्रकट करते हुए कहा कि किसी भी वर्ग को राहत नहीं मिली है उल्टे कई उत्पादों पर कस्टम ड्यूटी और पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ गया जिसका असर करदाताओं पर पड़ेगा। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़