बच्चों के लिए स्वच्छ हवा की मांग को लेकर माताओं ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री के कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 9, 2021   06:31
बच्चों के लिए स्वच्छ हवा की मांग को लेकर माताओं ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री के कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन
प्रतिरूप फोटो

माताओं के इस समूह ने अगस्त में यादव को संबोधित एक ऑनलाइन याचिका - प्रदूषकों का विस्तार नहीं पर लोगों से हस्ताक्षर लेने शुरू किए थे, जिसका उद्देश्य बच्चों के लिए स्वच्छ हवा सुनिश्चित करना है।

नयी दिल्ली| विभिन्न शहरों की माताओं के एक समूह ने ताप विद्युत संयंत्रों के कारण हो रहे वायु प्रदूषण के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों की ओर ध्यान आकृष्ट करने के लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव के कार्यालय के बाहर शुक्रवार को प्रदर्शन किया।

समूह पूर्वाह्न करीब 11 बजे एकत्र हुआ। महिलाओं ने पोस्टर थाम रखे थे, जिनमें मंत्रालय से यह सुनिश्चित करने की अपील की गई कि सभी कोयला संचालित ताप विद्युत संयंत्र उत्सर्जन नियंत्रण के नियमों का पालन करें।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने रामलीला, दशहरा के लिए रात 12 बजे तक लाउडस्पीकर की अनुमति दी

इस समूह ने अगस्त में यादव को संबोधित एक ऑनलाइन याचिका - प्रदूषकों का विस्तार नहीं पर लोगों से हस्ताक्षर लेने शुरू किए थे, जिसका उद्देश्य बच्चों के लिए स्वच्छ हवा सुनिश्चित करना है। समूह ने कहा इस याचिका पर एक हजार से अधिक महिलाओं ने हस्ताक्षर किए हैं। उसने आरोप लगाया कि उत्सर्जन संबंधी नियमों का उल्लंघन जारी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...