यूनियन कार्बाइड के तालाब पर सिंघाड़े की खेती को किया नगर निगम की टीम ने नष्ट

यूनियन कार्बाइड के तालाब पर सिंघाड़े की खेती को किया नगर निगम की टीम ने नष्ट

सुप्रीम कोर्ट के रोक के बावजूद यूनियन कार्बाइड के कचरे के ढेर पर सिंघाड़े की खेती हो रही थी। जहां नगर निगम की टीम के बाद पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड भी जहरीले तालाब की सैंपल लेने पहुंचा।

भोपाल। राजधानी भोपाल में यूनियन कार्बाइड के पानी पर सिंघाड़े की खेती के मामले में नगर निगम और जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। बताया जा रहा है कि नगर निगम की टीम सिंघाड़े की खेती तो नष्ट करने पहुंची थी।

इसे भी पढ़ें:यूनियन कार्बाइड के जहरीले तालाब में उगाया जा रहा है सिंहाड़ा, गैस संगठनों ने दर्ज की शिकायत 

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के रोक के बावजूद यूनियन कार्बाइड के कचरे के ढेर पर सिंघाड़े की खेती हो रही थी। जहां नगर निगम की टीम के बाद पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड भी जहरीले तालाब की सैंपल लेने पहुंचा।

आपको बता दें कि इस मामले में नगर निगम कमिश्नर वीएस चौधरी कोलसानी ने कहा कि जानकारी मिलने के बाद तुरंत टीम भेजी गई । जहां तालाब में सिंघाड़े की फसल को नष्ट कर दिया गया है। उन्होंने ये भी कहा कि तालाब के आसपास जाली लगाई जाएगी, जिससे रहवासी पानी का इस्तेमाल न कर सकें।

इसे भी पढ़ें:CM शिवराज ने की मुख्यमंत्री भू- अधिकार योजना की घोषणा, कहा - आवासहीन लोगों को मिलेगा घर 

दरअसल भोपाल में 4 एकड़ के जहरीले तालाब में सिंघाड़े की खेती की जा रही थी। जबकि 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने इन तालाबों में खेती करने के लिए रोक लगाई थी  शासन प्रशासन की अनदेखी के कारण लोगों की जान से खिलवाड़ा हो रहा है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।