• PM के खिलाफ बच्चों से अपशब्द बुलवाने का आरोप, बाल आयोग ने प्रियंका को दिया नोटिस

अभिनय आकाश May 02, 2019 20:34

अमेठी में राहुल गांधी के लिए प्रचार करने गई प्रियंका के सामने कुछ बच्चों ने चौकीदार चोर है के नारे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द नहीं कहे थे, तब तक प्रियंका गांधी उनकी तरफ देखकर मुस्कुरा रही थी। लेकिन उस वक्त वह चौंक गईं, जब उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए अपशब्द कहना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने बच्चों को रोका और कहा, ''ये वाला नहीं, अच्छा नहीं लगेगा। अच्छे बच्चे बनो.'' इसके बाद बच्चों ने ''राहुल गांधी जिंदाबाद'' के नारे लगाना शुरू कर दिया।

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने एक वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को नोटिस जारी किया है। आयोग के मुताबिक वीडियो में यह देखा गया है कि बच्चे चुनाव प्रचार में शामिल हो रहे हैं और प्रियंका गांधी की उपस्थिति में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए और नारे लगाते देखे जा सकते हैं। इस पहले बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने वीडियो के संदर्भ में चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर इस मामले में ज़रूरी कदम उठाने को कहा था। बता दें, प्रियंका गांधी और बच्चों का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा था। वीडियो में वह बच्चों से बात करते हुए दिख रही हैं। इस दौरान बच्चों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली देने पर प्रियंका गांधी चौंक जाती हैं। 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी जन्म से ही हिन्दुस्तानी हैं, ये पूरा देश जानता है: प्रियंका

अमेठी में राहुल गांधी के लिए प्रचार करने गई प्रियंका के सामने कुछ बच्चों ने चौकीदार चोर है के नारे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द नहीं कहे थे, तब तक प्रियंका गांधी उनकी तरफ देखकर मुस्कुरा रही थी। लेकिन उस वक्त वह चौंक गईं, जब उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए अपशब्द कहना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने बच्चों को रोका और कहा, 'ये वाला नहीं, अच्छा नहीं लगेगा। अच्छे बच्चे बनो.' इसके बाद बच्चों ने 'राहुल गांधी जिंदाबाद' के नारे लगाना शुरू कर दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा था जिसपर बीते दिनों केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'सोचिए एक प्रधानमंत्री को कितना कुछ सहना पड़ता है। क्या इससे लुटियंस वालों में गुस्सा दिखाई दिया?'