NDA ने जारी किए 39 कैंडिडेट्स के नाम, रविशंकर को पटना साहिब तो गिरिराज को बेगुसराय का मिला टिकट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 23 2019 2:04PM
NDA ने जारी किए 39 कैंडिडेट्स के नाम, रविशंकर को पटना साहिब तो गिरिराज को बेगुसराय का मिला टिकट
Image Source: Google

पटना के भाजपा कार्यालय में शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस की उपस्थिति में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने राजग की उक्त सूची जारी की।

पटना। बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 39 पर राजग ने शनिवार को उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें भाजपा ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से और केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह को उनके संसदीय क्षेत्र नवादा की बजाए बेगूसराय से उम्मीदवार बनाया है। वहीं लोजपा ने बिहार के पशुधन मंत्री पशुपति कुमार पारस को उनके बड़े भाई एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से चुनावी मैदान में उतारा है। पटना के भाजपा कार्यालय में शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस की उपस्थिति में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने राजग की उक्त सूची जारी की।

इसे भी पढ़ें: बिहार NDA के उम्मीदवारों का ऐलान, शत्रुघ्न का टिकट कटा, गिरिराज की बदली सीट

राजग के इन दलों के बीच सीटों के बंटवारे के तहत भाजपा एवं जदयू 17-17 सीटों पर और लोजपा छह सीटों पर अपने अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। भाजपा के 17 उम्मीदवारों में पश्चिमी चंपारण से निवर्तमान सांसद संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से निवर्तमान सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, शिवहर से मौजूदा सांसद रमा देवी, मुजफ्फरपुर से निवर्तमान सांसद अजय निषाद, उजियारपुर से मौजूदा सांसद नित्यानंद राय,दरभंगा से गोपालजी ठाकुर, मधुबनी से अशोक यादव, अररिया से प्रदीप सिंह, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव, छपरा से राजीव प्रताप रूड़ी,महाराजगंज से निवर्तमान सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, आरा से राजकुमार सिंह, बक्सर से अश्विनी चौबे, सासाराम से छेदी पासवान और औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह शामिल।

इसे भी पढ़ें: NDA और अन्य सरकारों के दौरान अर्थव्यवस्था कैसी रही, इस तरह समझिये

जदयू के 17 उम्मीदवारों में वाल्मीकिनगर से वैद्यनाथ महतो, जहानाबाद से चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, काराकाट से महाबली सिंह, किशनगंज से महमूद अशरफ, गया से विजय कुमार मांझी, मुंगेर से ललन सिंह, भागलपुर से अजय मंडल, झंझारपुर से आर पी मंडल, सुपौल से दिलेश्वर कामत, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी, सीतामढ़ी से डॉक्टर वरुण कुमार, गोपालगंज से डॉक्टर आलोक सुमन, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, बांका से गिरधारी यादव और नालंदा से कौश्लेंद्र कुमार शामिल हैं। लोजपा ने जिन पांच उम्मीदवारों के नाम की आज घोषणा की उनमें जमुई से चिराग पासवान, नवादा से चंदन कुमार, हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान और वैशाली से वीणा सिंह के नाम शामिल हैं। लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने बताया कि खगड़िया के उम्मीदवार के बारे में जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video