कांग्रेस ने उदित राज को असंगठित श्रमिक एवं कर्मचारी कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 15, 2021   08:15
कांग्रेस ने उदित राज को असंगठित श्रमिक एवं कर्मचारी कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया

कांग्रेस पार्टी के एक बयान में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने डीपीसीसी की कार्यकारी समिति, स्थायी आमंत्रितों और विशेष आमंत्रितों में अतिरिक्त व्यक्तियों की नियुक्ति के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।

नयी दिल्ली| कांग्रेस ने रविवार को अखिल भारतीय असंगठित श्रमिक कांग्रेस का नाम बदलकर असंगठित श्रमिक एवं कर्मचारी कांग्रेस कर दिया तथा उदित राज को इसका अध्यक्ष नियुक्त किया।

इसमें पेशेवर शामिल नहीं है क्योंकि कांग्रेस में इसके लिए एक अलग विभाग (आल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस) है। कांग्रेस ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति (डीपीसीसी) के अतिरिक्त कार्यकारी सदस्य नामित किए।

इसे भी पढ़ें: सीबीआई, ईडी निदेशकों के कार्यकाल बढ़ाने के लिए अध्यादेश पर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा

पार्टी के एक बयान में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने डीपीसीसी की कार्यकारी समिति, स्थायी आमंत्रितों और विशेष आमंत्रितों में अतिरिक्त व्यक्तियों की नियुक्ति के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।

उन्होंने डीपीसीसी की सात जिला कांग्रेस समितियों के अध्यक्ष भी तत्काल प्रभाव से नियुक्त किए। डीपीसीसी में पांच स्थायी आमंत्रित और 15 विशेष आमंत्रित सदस्य नियुक्त किए गए। सभी पूर्व विधायक डीपीसीसी की कार्यकारी समिति के पदेन सदस्य हैं।

यान में कहा गया, ‘‘कांग्रेस ने अखिल भारतीय असंगठित श्रमिक कांग्रेस का नाम असंगठित श्रमिक एवं कर्मचारी कांग्रेस कर दिया और उदित राज को इसका अध्यक्ष नियुक्त किया। इसने निवर्तमान अध्यक्ष अरविंद सिंह के काम की भी सराहना की।’’

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ मार्च निकाला

 

रविवार को पार्टी ने बीना शांताराम को गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस का अध्यक्ष भी नामित किया। कांग्रेस ने सम्राट रे को एनएसयूआई की त्रिपुरा इकाई का प्रमुख भी नियुक्त किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...