वीडियो लिंक के जरिये ब्रिटेन की अदालत में पेश होगा भगोड़ा नीरव मोदी

nirav-modi-to-be-present-in-uk-court-through-video-link
इस महीने की शुरुआत में ब्रिटेन के हाईकोर्ट ने नीरव की जमानत की अर्जी ठुकरा दी थी, जिसके बाद से अदालती में उसकी पहली पेशी होगी। नीरव की जमानत याचिका अब तक चार बार ठुकराई जा चुकी है।

लंदन। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की बृहस्पतिवार को वीडियो लिंक के जरिये जेल से लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में नियमित हिरासत पर सुनवाई के लिये पेशी की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।  नीरव (48) करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले और धनशोधन मामले में मार्च में अपनी गिरफ्तारी के बाद से दक्षिण-पश्चिमी लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है। 

इसे भी पढ़ें: रद्द होगी मेहुल चोकसी की एंटीगुआ की नागरिकता, भारत लाने का रास्ता साफ

लंदन के रॉयल कोर्ट्स ऑफ जस्टिस में दिये गए अपने फैसले में, न्यायमूर्ति इंग्रिड सिमलर ने निष्कर्ष निकाला कि  मोदी के पास फरार होने के रास्ते हैं, लिहाजा यह मानने के लिए पर्याप्त आधार  हैं वह आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़